Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.

By Prince Jha ; Published on : 08 फरवरी, 9:29 PM IST

Top 5 Upcoming Smart Phone In 2024:- फिलहाल में ही हमलोगों ने देखा हैं की 1 महीने के अंदर 3-4 ब्रांड की स्मार्ट फोन लॉन्च किया जा चुका हैं जिसमे पहला नाम आता हैं Samsung S24 Series, Oppo Find X7 Ultra, OnePlus 12 & OnePlus 12R ये सब बस एक महीने के अंदर आएं हैं लेकिन अभी तो साल की शुरुआत ही हुई हैं आने वाले समय में बहुत सारे नए फोन लांच होने वाले हैं जिसमे हमलोग टॉप 5 फोन की बात करने वालें हैं जिसका टेक फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दें की कुछ फोन ऐसे हैं जो हरेक साल अपने रूटीन के हिँसाब से अपना फ़ोन लांच करती हैं जिसमे सैमसंग जो साल के अगस्त में लांच करती हैं आपने देखा होगा की इस साल सैमसंग ने फोल्डेबल फोन लांच की थी तो वही iphone सितम्बर में और गूगल पिक्सल्स अक्टूबर में। तो चलिए हमलोग जानते हैं टॉप 5 आने वाले स्मार्टफोन के बारे हैं।

iPhone 16 series ( Apple )

आपको बता दें की पिछले साल सितम्बर में एप्पल ने iPhone 15 Series इंटरनेशनल मार्केट में लांच किया था जिसका लोगों द्वारा खूब सराहना किया गया था उसी के साथ इस साल भी लोग इस फोन के लिए सितम्बर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं इस नए मॉडल में माइक्रोफोन का अपग्रेड और Siri के परफॉरमेंस में विस्तार देखने को मिल सकता हैं।

Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.
iPhone 16 Series.
Something Special About iPhone 16 series

जैसा की आपलोगों को पता होगा की हाल ही में Samsung S24 Series AI फीचर्स के साथ लांच किया गया था जो मार्केट में चर्चा का कारण बना हुआ है और इसी के साथ Apple भी बहुत बड़ी खुशखबरी देने जा रही है बता दें की आने वाले मॉडल iPhone 16 series पूर्ण रूप से AI फीचर्स के साथ लैस होने वाली हैं साथ ही कैमरा Tetraprism telephoto lens जो iPhone 15 pro max में देखी गयी थी वो इस फोन में iPhone 16 pro में देखने को मिल सकती हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6

सैमसंग भी हर साल की भाँति इस साल भी अगस्त महीने में इस स्मार्टफोन को लांच कर सकती हैं और यह भी AI फीचर्स से लैस होने वाली हैं और कंपनी इस मॉडल में डिज़ाइन में थोड़ा इम्प्रूवमेंट कर सकती हैं साथ में यह मॉडल Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर के साथ लांच किया जा सकता हैं।

Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.
Samsung Galaxy Z Fold 6

iPhone SE 4

यह हैंडसेट iPhone SE 3 का अपडेटेड वर्जन होने वाला हैं, इसमें 6.1” का डिस्प्ले देखने को मिलेगा और साथ में इस मॉडल में Face ID के साथ USB Type C का चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला हैं तो वहीं कैमरा की बात करें तो इसमें सिंगल कैमरा होगा जैसा इसके पहले SE के हैंडसेट में देखने को मिलता हैं।

Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.
iPhone SE 4

Xiaomi 14 Series

यह स्मार्टफोन फरवरी 2024 में लांच होने जा रही हैं जिओमी के ऑफिसियल हैंडल से इस समाचार की घोषणा की गयी हैं बता दें की यह मॉडल तीन वेरिएंट में आने की सम्भावना जताई जा रही हैं Xiaomi 14, Xiaomi 14 Pro और Xiaomi 14 Ultra, Ultra मॉडल कंपनी द्वारा सरप्राइज मॉडल हो सकती हैं जिसमे 4 कैमरा होने वाले वालें हैं 50 MP LYT-900 Sensor + 50 MP Ultrawide Angle + 50MP Periscope Lens + 50 MP Telephoto Lens और फ्रंट कैमरा 32 MP का दिया जा रहा हैं।

Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.
Xiaomi 14 series Launching On 25th February.

Google Pixel 9 series

इस साल भी Google अपने लाइनअप में Google Pixel 9 और Google Pixel 9 Pro को अक्टूबर में लांच कर सकती हैं जिसमे आपको गूगल द्वारा AI मॉडल Gemini का फीचर्स होने वाला हैं इससे पहले यह फीचर्स Pixel 8 Pro में देखा गया था और यह मॉडल कुछ और नए फीचर्स के साथ लांच होने वाली हैं।

Top 5 Upcoming Smart Phone in 2024.
Google Pixel 9

ऐसे ही नए अपडेट के लिए बने रहें इस न्यूज़ ब्लॉग के साथ और इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लें जिससे कोई भी अपडेट आपको समय पर मिलता रहे।

यह भी देखें।

Xiaomi 14 Series: फरवरी के इस तारीख को होने जा रही हैं लॉन्च।

Leave a Comment