Ramayana: रामायण फिल्म की शूटिंग इस तारीख से होगी शुरू, हुआ खुलासा।

Ramayana: रणवीर कपूर की आने वाली बहुप्रतिक्षित सिनेमा रामायण की शूटिंग की तारीख की पुष्टि हो गयी हैं हालाँकि रामायण के मेकर्स इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा रामनवमी के दिन करने जा रही हैं जो 12 मार्च को मनायी जाने वाली हैं। बता दें की इस फिल्म की शूटिंग 2 अप्रैल से मुंबई के फिल्म सिटी के सेट पर होने जा रही हैं। यह फिल्म नितीश तिवारी के निर्देशन में बनने जा रही हैं जिसकी आधिकारिक घोषणा 12 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर होने वाली हैं।

हाइलाइट्स

  • Ramayana मूवी की शूटिंग अप्रैल से मुंबई के फिल्म सिटी में शुरू होगी
  • रणवीर कपूर भगवान राम अवतार में आएंगे नजर
  • रणवीर कपूर रामायण थ्रीडी स्कैन कराने लॉस एंजिल्स ( LA ) जा रहे हैं

Ramayana फिल्म में गुरु वशिष्ठ के आश्रम की शूटिंग अप्रैल से

एक पुख्ता खबर के अनुसार रामायण फिल्म की शूटिंग की तारीख कन्फर्म हो गई हैं बता दें की यह फिल्म 2 अप्रैल से शुरू होने जा रही हैं लेकिन फिल्म की आधिकारिक घोषणा 17 अप्रैल यानी रामनवमी के शुभ अवसर पर पूजा-अर्चना के साथ पूरी रामायण फिल्म की टीम के साथ होने जा रही हैं। बता दें की शुरुआती चरण में यह फिल्म पहले भगवान राम के बच्चे के रोल की शूटिंग करने जा रही हैं जो 2 अप्रैल से शुरू होगी जहाँ भगवान राम अपने सभी भाई के साथ अपने पिता के आज्ञा के बाद गुरुकुल में शिक्षा प्राप्त करने गुरु वशिष्ठ के आश्रम जाते हैं।

साथ ही रामायण फिल्म तीन पार्ट में बनने की उम्मीद हैं। रणवीर कपूर फिल्म की शूटिंग अप्रैल के बीच में शूटिंग करेंगे फ़िलहाल वो अगले हप्ताह रामायण फिल्म के लिए अपने फाइनल थ्रीडी स्कैन कराने लॉस एंजिल्स ( LA ) जाने वाले हैं और लौटते ही शूटिंग की शुरुआत करने वाले हैं।

यश रावण के किरदार में आएंगे नजर

रामायण में किरदार निभाने वाले सभी एक्टर और एक्ट्रेस के रोल पर मोहर लग चुकी हैं, बता दें की भगवान राम के किरदार में रणवीर कपूर होने वाले हैं जो बहुत पहले से कंफर्म मानी जा रही थी तो वहीं माता सीता की किरदार साईं पल्लवी निभाने जा रही हैं और भगवान हनुमान के किरदार में सुन्नी देओल के नाम की मोहर लग गयी हैं तो वहीं बहुत समय से रावण के किरदार पर बहुत चर्चाएं हो रही थी लेकिन अंततः एक्टर यश के नाम की पुष्टि हो गयी हैं जो रावण के किरदार में नजर आने वाले हैं।

Ramayana movie
Ramayana movie shooting will starts from 2nd April & Lord Ram role will be played by Ranvir Kapoor.

रामायण रिलीज़ डेट

फिल्म की शूटिंग 2 अप्रैल से शुरू हो रही जिससे उम्मीद की और रिपोर्ट्स के अनुसार रामायण की पहली पार्ट साल 2025 में बॉक्स ऑफिस को हिट करने वाली हैं, नितीश तिवारी के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म 3 पार्ट के होगी। बता दें की रामायण एक भक्ति से भरी हुई और सेंसिटिव फिल्म हैं जिसमे फिल्म के निर्माता और प्रोड्यूसर कंट्रोवर्सी को लेकर भी सजग रहने वाले हैं क्योंकि हाल ही रामायण पर बनी एक फिल्म की लोगों द्वारा बहुत विरोध किया गया था।

टॉप रामायण फिल्म और शो

  • पहले स्थान पर यदि किसी रामायण की बात होती हैं तो वो हैं रामानंद सागर द्वारा रचित रामायण हैं जिसकी पहली एपिसोड 1987 में रिलीज़ हुई थी। जिसके भगवान राम का किरदार अरुण गोविल ने निभाया था तो वहीं माता सीता का किरदार दीपिका चिखलिया द्वारा निभायी गयी थी। लोगों का मानना हैं की अभी तक इससे अच्छी रामायण कथा नहीं बनायी गयी हैं।
  • Ramayana : The Legend of Prince Rama एक एनीमेशन फिल्म हैं जो साल 1993 में रिलीज़ की गयी थी
  • Sampoorna Ramayanam : यह 190 मिनट लंबी फिल्म हैं जो साल 1972 में रिलीज़ की गयी थी
  • Sita Swayamvar : यह फिल्म साल 1976 में रिलीज़ की गयी थी जिसको लोगों द्वारा बहुत प्यार मिला था।

यह भी देखें –

Bobby Deol ने फिर साइन किया बड़े विलेन का रोल, आलिया भट्ट भी आएँगी नजर।

Leave a Comment