बॉलीवुड सिंगर शान ने Mercedes-Benz EQS EV इतने करोड़ में खरीदा।

By Prince Jha ; Published on : 07 फरवरी 2024, 10:00 PM IST

Mercedes-Benz EQS जो सब बेहतरीन गाड़ी में से एक हैं जिसके लुक देखते ही बनता हैं को बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर शान ने ख़रीदा हैं और अपने गाड़ी के कलेक्शन में जोड़ लिया हैं बता दें की इस लग्जरी गाड़ी की कीमत मार्किट में 1.62 करोड़ हैं जो पुरे तरीके से इलेक्ट्रिकल वेहिकल ( EV ) हैं जिसका रंग ब्लू हैं और इस गाड़ी में 107.80kWh का बड़ा बैटरी लगा हुआ हैं जिससे लंबी दूरी आसानी से तय किया जा सकता हैं।

आपको बता दें की भारत के मशहूर बॉलीवुड सिंगर शान ने लग्जरी सेडान कार Mercedes-Benz EQS 580 EV को खरीदा हैं जिसकी कीमत करेंट मार्केट में 1.62 करोड़ रूपये हैं और इसी के साथ शान ने अपने कलेक्शन में एक और लग्जरी कार को जोड़ लिया हैं इस तस्वीर में देखा जा रहा हैं की शान इस नए जर्मन सेडान कार का डिलीवरी ले रहे हैं।

Mercedes-Benz EQS 580 EV Specifications

यह कार भारत में साल 2022 के सितम्बर में लॉच हुई थी , आपको बता दें की इस सेडान कार में 107.80kWh का पावरफुल बैटरी लगी हुई हैं और यह अभी तक के भारत के इतिहास का सबसे ज्यादा पावर पैक वाली बैटरी हैं और कंपनी का दावा हैं की इस गाड़ी का रेंज 857km तक का हैं और यदि चार्जिंग की बात करें तो 0-80 फीसदी चार्ज मात्रा 31 मिनट में हो सकती हैं जो बहुत ज्यादा इम्प्रेसिव लग रही हैं साथ ही यह गाड़ी 100mph का स्पीड मात्र 4.3 सेकंड में पहुँच सकता हैं।

Mercedes-Benz EQS 580 EV Engine

इस गाड़ी की इंजन की बात की जाए तो बता दें की Mercedes-Benz EQS 580 MATIC को दो इलेक्ट्रिक मोटर के पॉवर से संचालित किया जाता हैं और इलेक्ट्रिक मोटर 523 bhp और 856 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता हैं। यदि इस सेडान गाड़ी के टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह 210Kmph हैं।

Mercedes Benz EQS
Mercedes Benz EQS in Blue colour purchased by Shaan.

Mercedes-Benz EQS 580 EV Features

इसके मॉडल में आपको हाइपरस्कीन देखने को मिलती हैं जो तीन भागों में बँटा हुआ हैं लेकिन सिंगल ग्लास पैनल से जुडी हुई हैं और यह पुरे डैशबोर्ड के एक ओर से दूसरी ओर तक लगी हुई हैं जिसमे ड्राइवर और सीटर के लिए के लिए 12.3” का डिस्प्ले दिया गया हैं तो वहीं सेंट्रल इंफोटेनमेंट के लिए 17.7” का डिस्प्ले दिया गया हैं। इसमें एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम लगा हुआ हैं।

Mercedes-Benz EQS 580 EV Safety

यदि सेफ्टी की बात की जाए तो इसमें 9 एयरबैग लगा हुआ हैं साथ में लेन डिपार्चर वार्निंग के संकेत का भी सिस्टम हैं, लेन असिस्टेंस, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ और लग्जरी सुविधा उपलब्ध हैं।

साथ की इस न्यूज़ ब्लॉग को फॉलो कर लें जिससे आपको समय पर नयी अपडेट मिलता रहे।

यह भी पढ़ें।

Revolutionary Arrival: India’s First Car Mahindra SUV300 Flex Fuel .

Leave a Comment