T20 World Cup के स्क्वॉड में संजु सैमसन का स्थान हुआ पक्का ?

T20 World Cup 2024 Squad: BCCI द्वारा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 भारतीय खिलाड़ियों की घोषणा होने जा रही हैं और रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी घोषणा 1 मई यानी बुधवार को होने वाली हैं। इन सबके बिच संजु सैमसन ने भी IPL 2024 में अपने मजबूत प्रदर्शन के कारण टीम में अपना स्थान पाने का अपना दावा ठोक दिया हैं इन्होने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ नवाद 31 बॉलों में 71 रनों की पारी खेली और टीम को जित दिलायी।

हाइलाइट्स 

  • सैमसन ने T20 World Cup के लिए ठोका अपना मजबूत दावा
  • टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 भारतीय खिलाड़ियों की घोषणा 1 मई को होने वाली हैं
  • केएल राहुल, ऋषभ पंत और सैमसन तीनो खिलाड़ी सेलेक्शन के रेस में हैं शामिल

संजु सैमसन क्यों हैं T20 World Cup के टॉप स्क्वॉड की रेस में ?

सैमसन अभी आईपीएल 2024 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे रहे हैं, बता दें की इन्होने राजस्थान रॉयल्स के कप्तानी से भी सभी को प्रभावित किया हैं इन्होने अभी तक आईपीएल के 9 मैचों में 8 मैच जीतकर टॉप 4 की रेस में अपना स्थान पक्का कर लिया हैं साथ ही संजू अभी टॉप रन स्कोरर की रेस में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, पहले स्थान पर अभी भी विराट कोहली मजबूती से बरकरार हैं।

विराट कोहली 9 मैचों में 430 रनों के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं तो वहीं सैमसन 385 रनों के साथ दूसरे स्थान पर जमे हैं। जिसके कारण बीसीसीआई की सेलेक्शन कमिटी अब सैमसन को टीम में रखने के लिए मजबूर होते दिख रही हैं।

केएल राहुल, ऋषभ पंत और संजु सैमसन तीनो सेलेक्शन की रेस में

बता दें की केएल राहुल, ऋषभ पंत और सैमसन लखनऊ सुपर जाइंट्स, दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं और कप्तानी के साथ-साथ ये सभी खिलाड़ी अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए देखे जा रहे हैं हालाँकि बहुत सारे एक्सपर्ट्स की माने तो

ऋषभ पंत जो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं का सेलेक्शन लगभग तय माना जा रहा हैं तो वहीं केएल राहुल भी सैमसन पर लीड लेते हुए दिख रहे थे लेकिन संजु के लगातार शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अब सेलेक्शन कमिटी भी सोच में पर गए हैं।

  • संजु सैमसन – 385 रन ( 77 एवरेज और 161.08 स्ट्राइक रेट )
  • केएल राहुल – 378 रन ( 42 एवरेज और 144.27 स्ट्राइक रेट )
  • ऋषभ पंत – 371 रन ( 46.37 एवरेज और 160.30 स्ट्राइक रेट )

T20 World Cup टीम स्क्वॉड ( एक्सपर्ट के अनुसार )

बहुत सारे क्रिकेट के एक्सपर्टस और खिलाड़ियों ने अपने तरीके से टी-20 वर्ल्ड कप के टॉप 15 स्क्वॉड को सभी लोगों के बिच में पेश किया हैं।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह के हिसाब से टॉप 15 के स्क्वॉड में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, संजु सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव शामिल हैं।

ICC T20 World Cup 2024
ICC T20 World Cup 2024 is going to be started by 2nd June 2024.

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सेहवाग का मानना हैं की टॉप 11 में रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह या शिवम दुबे, जडेजा, कुलदीप, बुमराह, सिराज और संदीप शर्मा को होना चाहिए।

संजय मांजरेकर की माने तो टीम इंडिया के टॉप 15 में रोहित, जायसवाल, सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जडेजा, चहल, कुलदीप, बुमराह, सिराज, अवेश खान, हर्षित राणा, मयंक यादव, क्रुणाल पांड्या को होनी चाहिए।

T20 World Cup 2024 स्क्वॉड अनाउंसमेंट डेट

बता दें की भारत टीम की फाइनल स्क्वॉड की घोषणा 1 मई यानी बुधवार को होने जा रही हैं, इस सेलेक्शन कमिटी के पैनल में भारत क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, सेलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष अजित अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहने वाले हैं।

तो आप भी हमारे कमेंट बॉक्स में बताएं की आपके हिसाब के टॉप 15 में कौन से खिलाड़ियों को स्थान मिलनी चाहिए।

Leave a Comment