Xiaomi 14 Series: फरवरी के इस तारीख को होने जा रही हैं लॉन्च।

By Prince Jha ; Published on : 07 फरवरी 2024, 8:38 PM IST

आपको बता दें की Xiaomi 14 Series जिसमे Xiaomi 14 & Xiaomi 14 Pro दो वेरिएंट हैं जो चाइना में पहले ही लॉन्च किया जा चूका जिसके कारण भारत के लोगों को इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतज़ार हैं लेकिन इंतजार की घड़ी अब हुई खत्म, Xiaomi ने इस सीरीज को 25 फरवरी को इंटरनेशनल मार्केट में उतारने की घोषणा कर दी हैं। और आगे हमलोग इस फोन के लीक फीचर्स के बारे में जानेंगे।

Launching date of Xiaomi 14 Series

जिओमी ने अपने एक्स ( X, before Twitter ) के सोशल मीडिया हैंडल से ये बताया हैं की यह स्मार्टफोन 25 फरवरी 2024 को ग्लोबली लांच की जाने वाली हैं हालाँकि अभी इस फ़ोन के लॉन्च के लिए Xiaomi द्वारा कोई ऑफिसियल इवेंट नहीं किया गया हैं लेकिन लॉन्चिंग से पहले यह कंपनी इवेंट करने वाली हैं हालाँकि यह तारीख कब होगी वो जानकारी आनी अभी बांकी हैं। जैसे ही कोई घोषणा होती हैं हम आपको इसका अपडेट बता देंगे।

Xiaomi ने सोशल मीडिया पर Xiaomi 14 Series के बारे में लिखा हैं की ”Something grand is coming on February 25th 2024”.

Xiaomi 14 Series Variants

आपको बता दें की यह फ़ोन ( Xiaomi 14 Series ) दो वेरिएंट के साथ भारत में लांच होने वाली हैं जिसमे पहली Xiaomi 14 और दूसरी Xiaomi 14 Pro हैं और अनुमान यह भी लगाया जा रहा हैं की इस सीरीज में एक और हिडेन फ़ोन Xiaomi 14 Ultra को भी पेश किया जा सकता हैं जो सरप्राइज हो सकती हैं हालाँकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती हैं। और अभी तक इस सीरीज के फीचर्स के बारे में कुछ खास जानकारी कंपनी के तरफ से नहीं दी गयी हैं लेकिन कुछ फीचर्स का अनुमान लगाया जा रहा हैं।

Xiaomi 14 Ultra Camera, Expected

इस फ़ोन में रियर साइड 4 कैमरा होंगे जो 50 MP LYT-900 Sensor + 50 MP Ultra-Wide Angle + 50 MP Periscope Lens + 50 MP Telephoto Lens हैं जिसमे 8K और 4K वीडियो बनाया जा सकेगा जो एक अद्भुत अनुभव प्रदान करने वाले होने वाला हैं तो वहीं सेल्फी कैमरा की बात की जाए तो इसमें 32 MP का कैमरा दिया जाने का अनुमान हैं जिसमे HD वीडियो रिकॉर्डिंग किया जा सकेगा

Rear Camera :

  • 50 MP LYT-900 Sensor
  • 50 MP Ultra-Wide Angle
  • 50 MP Periscope Lens
  • 50 MP Telephoto Lens

Front Camera :

  • 32 MP Selfie Sensors
Xiaomi 14 series
Xiaomi 14 series Launching On 25th February.

Xiaomi 14 Ultra Specifications, Expected

यदि इसके कुछ डिटेल्स की बात की जाए जो आने की सम्भावना हैं जिसमे इसका डिस्प्ले 6.7” का AMOLED डिस्प्ले होगा जिसका रिफ्रेश रेट 144 Hz का होने वाला हैं

तो वहीं परफॉरमेंस की बात करें तो यह लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 के आधार पर रखा जाने की सम्भावना हैं तो वहीँ प्रोसेसिंग की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 8 Gen. 3 का दिया जाने वाला हैं जो सबसे अच्छी चिपसेट मानी जाने वाली पार्ट हैं।

यदि रैम और स्टोरेज की बात करें तो इस फ़ोन में 12GB / 256 GB स्टोरेज, 16GB / 512 GB और 16GB / 1TB देने का अनुमान लगाया जा रहा हैं।

तो चलिए अब बैटरी की बात कर लेते हैं तो आपको बता दें की इस एंड्राइड फ़ोन में 5,180 MAh का पावरफुल बैटरी देने का अनुमान हैं जिसमे 90W का फास्ट वायर चार्जर तो वहीं 80W का वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा फास्ट चार्जिंग के कारण यह फ़ोन 45-60 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

यदि इस फ़ोन की कीमत की बात की जाए तो आप सबों को पता हैं की Xiaomi हमेशा से कस्टमर के हिसाब से कीमत पर बहुत ध्यान देती रही हैं फ़िलहाल अभी तक इस फ़ोन को लेकर कंपनी द्वारा कोई ऑफिसियल घोषणा नहीं किया गया हैं लेकिन अनुमान लगाया जा रहा हैं की इस फ़ोन का रेंज 35,000 रूपये से लेकर 40,000 रूपये तक होने की सम्भावना हैं।

तो आपलोगों को यह फ़ोन कैसी लग रही हैं हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर बताकर साझा करें।

यह भी देखें-

iQOO Neo 9 Pro : लुक देखकर ही लोग फिदा हो जायेंगे ।

Leave a Comment