Rishabh Pant को NCA ने दिया ग्रीन सिग्नल, दिल्ली कैपिटल की कप्तानी कर सकते हैं।

Rishabh Pant को National Cricket Academy ( NCA ) द्वारा फिटनेस में क्लीन चिट मिल गयी हैं, और अब उम्मीद की जा रही हैं की ऋषभ पंत IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी करते हुए देखे जायेंगे हालाँकि अभी इसपर आधिकारिक बयान नहीं आया हैं फ़िलहाल ऋषभ पंत प्रमोशनल ऐड शूट में व्यस्त हैं और उम्मीद है की वहाँ से वो डायरेक्टली IPL 2024 के वेन्यू जाएंगे।

हाइलाइट्स

  • ऋषभ पंत को फिटनेस में NCA से मिला क्लीन चिट
  • IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी करते हुए देखे जा सकते हैं
  • फ़िलहाल ऋषभ पंत प्रमोशनल ऐड शूट में हैं व्यस्त

Rishabh Pant को NCA ने दिया क्लीन चिट

बता दें की कुछ समय पहले ऋषभ पंत को लेकर रिक्की पोंटिंग ने एक बयान दिया था की ऋषभ पंत आने वाले आईपीएल में खेलने और अपने आपको फिट करने में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं और वो कुछ दिन पहले बेंगलुरु के अलूर में अभ्यास करते हुए पाए गए थे जहाँ वो खूब पसीना बहा रहे थें। नतीजन ऋषभ पंत को खुशखबरी मिल ही गयी, उन्हें एनसीए की तरफ से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिल गयी हैं जहाँ वो अब आगे का कोई भी क्रिकेट मैच खेल सकते हैं, फ़िलहाल वो अपने एड प्रमोशनल शूट में व्यस्त हैं।

IPL 2024 में खेलने पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं

बता दें की एनसीए द्वारा ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी से कुछ मीडिया सोर्स द्वारा ऋषभ पंत को IPL 2024 में खेलने और कप्तानी को लेकर सवाल पूछे गए थे लेकिन इस सवाल के बयानों पर वो लोग बचते नज़र आए, हालाँकि उम्मीद पूरी की जा रही हैं की वो इस आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं, कुछ दिन पहले रिक्की पोंटिंग ने भी इस बात पर घुमाते-फिराते हुए बयान दे ही दिया था की यदि सब-कुछ ठीक रहा मतलब NCA से पास हो गए तो इस बार उनको बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता हैं।

Rishabh Pant का एक हाथ से शॉट लगाने का वीडियो वायरल

हाल में एक क्रिकेट ग्राउंड में उनको अभ्यास के दौरान वही पुराने स्टाइल से एक हाथ से छक्का मारते हुए देखा गया था एक्स के हैंडल पर एक यूजर्स जोहन्स लिखते हैं की ”ऋषभ पंत वन हैंडेड सिक्स” जिसके बाद फैन्स द्वारा बहुत ख़ुशी जताई जा रही थी। वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखते हुए कहा की ”इस क्षण के लिए हमलोग बहुत समय से इंतज़ार कर रहे थें, बहुत ख़ुशी हुई ऋषभ पंत को एक हाथ से छक्का मारते देखते हुए” तो वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा की ”वह और मजबूती के साथ वापस आएगा”।

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 शेड्यूल

BCCI द्वारा कुछ दिन पहले IPL 2024 के समय सारणी को जारी किया गया था जिसमे पहले 21 मैच का शेड्यूल जारी किया गया था जिसमे दिल्ली कैपिटल्स को 5 मैच खेलनी हैं जिसमे पहला भिड़ंत पंजाब किंग्स ( PBKS ) के साथ मोहाली में 23 मार्च को होनी हैं तो वहीं दूसरी मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ 28 मार्च को जयपुर में होगी, तीसरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK ) के साथ 31 मार्च को विजाग/विशाखापट्नम में होनी हैं, फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भिड़ंत 3 अप्रैल को विजाग में और पांचवी मैच मुंबई के साथ मुंबई में 7 अप्रैल को तय हैं।

बता दें की अभी फ़िलहाल BCCI द्वारा पहले 21 मैच का शेड्यूल जारी किया गया हैं और बाँकी मैच के शेड्यूल लोकसभा चुनाव के तारीख के घोषणा के बाद की जाएगी, क्योंकि उम्मीद थी की चुनावों को देखते हुए टाइम टेबल में उलटफेर होने की संभावना ही जिसके मध्यनजर को देखते हुए यह फैसला लिया गया था।

इसी तरह के ख़बरों के लिए बने रहिए हमारे साथ और इस ब्लॉग को सब्सक्राइब करना ना भूलें, धन्यवाद।

Leave a Comment