Rishabh Pant : क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इस मैच से वापसी करेंगे ऋषभ पंत।

By Prince Jha ; Published on : 21 फरवरी 2024, 12:23 AM IST. ; Updated on : 21 फरवरी 2024, 1:21 AM IST.

Rishabh Pant : क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी हैं, बता दें की ऋषभ पंत अलूर में जो बैंगलोर के पास पड़ता हैं वहाँ वार्म-अप करते हुए जोशीले अंदाज में पाए गए हैं जो एक बहुत बड़ी साकारात्मक बात हैं और यह बताया जा रहा हैं की ऋषभ पंत इस IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं।

Highlights

  • Rishabh Pant अलूर में वार्म-अप प्रैक्टिस करते हुए देखे गए।
  • इंजुरी के बाद यह पहला मैच खेल रहे हैं।
  • IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी कर सकते हैं।
  • Rishabh Pant अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी, बैंगलोर में रिहैबिलिटेशन में हैं।

क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी

बता दें की ऋषभ पंत हाल ही में अलूर जो बैंगलोर के पास पड़ता हैं वहाँ ये वार्म-अप करते हुए जोशीले अंदाज में पाए गए हैं जहाँ वो अपने कुछ खिलाड़ियों के साथ पुराने अंदाज़ में प्रैक्टिस करते हुए नजर आएं हैं यह खबर सुनने के बाद पूरी इंडियन टीम में खुशी आ गयी हैं फिलहाल अभी इंडिया की पूरी क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ चौथे टेस्ट के लिए JSCA Cricket Stadium, राँची पहुँच चुकी हैं जहाँ इंडिया 2-1 के साथ सीरीज में आगे चल रही हैं।

क्या हैं शुभ संकेत Rishabh Pant के बारे में ?

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार यह बताया गया हैं की ऋषभ पंत फिर से पुराने तरीके से दौड़ना, विकेटकीपिंग और बैटिंग करने की प्रैक्टिस कर रहे हैं, लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन ऋषभ पंत के द्वारा यह वीडियो एक्स पर शेयर किया गया हैं जिसमे वो विकेटकीपिंग और बैटिंग में पुराने शॉर्ट्स खेलते हुए नजर आ रहे हैं और उन्होंने लिखा हैं ”प्रोग्रेसींग” मतलब काम प्रगति पर हैं।

ऋषभ पंत IPL 2024 में वापसी करेंगे।

ऋषभ पंत जिस तरीके से प्रैक्टिस करना शुरू किया हैं जिससे यह कयास लगाए जा रहें हैं की पंत को आगे का मैच खेलने का ग्रीन सिग्नल मिल गया हैं जो बात फिलहाल अभी बाहर आने में समय हैं लेकिन जो संकेत दिए जा रहे हैं उससे पूर्ण उम्मीद जतायी जा रही हैं की आने वाले IPL 2024 में ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कप्तानी का जिम्मा मिलने वाला हैं, यदि आपको याद होगा तो हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिक्की पोंटिंग ने बतायी थी कि ऋषभ इस आईपीएल में खेलने के लिए आतुर हैं और वो पुरे तरीके से आत्मविश्वास से भरे हुए हैं हालाँकि आगे देखना हैं की क्या होने वाला हैं।

Rishabh Pant.
Rishabh Pant started warm-up game in Alur, near Bengaluru.

ऋषभ पंत साल 2022 के दिसंबर में गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गए थे जिसमे वो कम से कम 15 महीने पूर्ण तरीके से क्रिकेट से दूर रहे थे और अभी भी उनका ट्रीटमेंट और थैरिपी चालू हैं बता दें की पंथ पिछले महीने लंदन भी गए थे ट्रीटमेंट के लिए जिसकी व्यवस्था BCCI द्वारा की गयी थी जिसके बाद वो अभी National Cricket Academy ( NCA ), बैंगलोर में अंडर ऑब्जरवेशन में हैं और वहीं पर प्रैक्टिस भी कर रहे हैं।

कब होगी IPL ?

यदि IPL की सूची की बात करें तो बता दें की यह अभी तक पेंडिंग मोड पर रखा गया हैं जिसका मुख्य कारण कुछ समय बाद लोकसभा चुनाव हैं जिसकी तारीख की अभी तक कोई भी घोषणा नहीं हुई हैं हालाँकि इलेक्शन कमीशन द्वारा उम्मीद की जा रही हैं की जल्द ही इसकी घोषणा हो सकती हैं जिसके बाद राज्यों में चुनाव के तारीखों को देखते हुए फाइनल सूची जारी की जाएगी।

वैसे BCCI द्वारा IPL के शुरुआत की तिथि 22 या 23 मार्च से करने का प्लान कर रही हैं तो वहीं  इसका फाइनल 26 मई को खेली जा सकती हैं हालाँकि सभी क्रिकट फैन्स इसकी आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार कर रहे हैं।

ऐसे ही नयी खबर के लिए हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समय पर नई अपडेट मिलती हैं, धन्यवाद। और अभी बताएं की इस समाचार को जानने के बाद आपको क्या लगता हैं, क्या ऋषभ पंत लौटेंगे ?

यह भी देखें –

BCCI Naman Award: यहाँ देखें कौन से खिलाड़ी विनर बने।

 

Leave a Comment