Ind vs Eng 5th Test Day 2: भारतीय बल्लेबाजी के आगे इंग्लैंड ने हाथ खड़े किए।

Ind vs Eng 5th Test Day 2: आज यानी 8 मार्च 2024 को भारत बनाम इंग्लैंड के बिच 5वें टेस्ट का दूसरे दिन भारत ने खेल ख़त्म तक 8 विकेट पर 473 रन बना ली हैं और इंग्लैंड पर 255 रनों की बढ़त हाँसिल कर ली हैं। इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार 103 रन व 110 रनों की शतकीय पारी खेली, तो वहीं यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान और देवदत्त पडिकल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

Highlights

  • Ind vs Eng 5th Test के दूसरे दिन भारत ने पार की 450 रनों का आंकड़ा
  • रोहित शर्मा और शुभमन गिल की शतकीय पारी
  • इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 218 रन
  • कुलदीप यादव 5 विकेट झटक बने सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी

Ind vs Eng 5th Test Day 2

धर्मशाला में आज भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट के दूसरे दिन भारत  बल्लेबाजी के आगे इंग्लैंड फीकी नजर आयी। कल के खेल को आगे बढ़ाते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने शानदार शतकीय पारी खेल डाली जिसमे रोहित शर्मा ने 104 रन तो वहीं शुभमन गिल ने 110 रनों की पारी खेली, बता दे की दोनों इन 5 मैचों के सीरीज में दो-दो शतक लगा दिए हैं। दोनों के शानदार पारी के बाद

सरफराज खान ( 56 रन ) और देवदत्त पडिकल ( 65 रन ) की अर्धशतकीय पारी खेली और आज का खेल ख़त्म होने तक भारत 8 विकेट पर 473 रन बना लिए हैं जिसमे जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव 19 रन और 27 रन बना कर नावाद लौटे। भारत अब इंग्लैंड पर 255 रनों की भारी बढ़त हाँसिल कर ली हैं।

तो वहीं इंग्लैंड की बॉलिंग की बात करें तो शोएब बशीर ने सर्वाधिक 4 विकेट निकाले तो वहीं जेम्स एंडरसन और बेन स्टॉक्स को 1-1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा। कल के मैच में  इंग्लैंड ने 218 रन बनाए थे जिसमे जैक क्रौली ने सर्वाधिक 79 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद कोई भी खिलाड़ी भारत के स्पिनर्स के आगे टिक नहीं पायी।

Ind vs Eng 5th Test Records

बता दें की भारत बनाम इंग्लैंड के बिच खेली जा रही 5वीं टेस्ट में बड़े रिकार्ड्स बने हैं। पहली बात आर आश्विन के करें तो इन्होने इस टेस्ट में अपना 100वां टेस्ट खेला हैं तो वहीं इन्होने पिछले मैच में 500 टेस्ट विकेट लेने का भी आंकड़ा पार किया हैं तो वहीं जॉनी बेयरस्टो ने भी इस मैच में भारत के खिलाफ अपनी 110वीं मैच खेली हैं। कल खेल के शुरुआत होने के दौरान वो भावुक भी नजर आए।

इस मैच में कुलदीप यादव ने सबसे तेज 50 टेस्ट विकेट लिया हैं। उन्होंने पहले दिन के मैच में 5 विकेट लेकर सब तेज भारतीय खिलाड़ी बन गए, कुलदीप यादव ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेली हैं जिसमे उन्होंने 51 विकेट लिए हैं।

यशस्वी जायसवाल ने कल विराट कोहली का टेस्ट मैच में 692 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था, जायसवाल कल पहले इनिंग में 700 रनों का आंकड़ा पार कर लिया जो एक बड़ा अचीवमेंट हैं।

Ind vs Eng 5th Test Prediction

यदि इस खेल के पुरे प्रकरण पर ध्यान दिया जाए तो उम्मीद लग रही हैं की यह खेल कल ख़त्म हो सकती हैं जिसमे भारत फिर से इस मैच को जित सकती हैं और इसके साथ भारत इस 5 टेस्ट के इस श्रृंखला को 4-1 से जित सीरीज को ख़त्म करेगी।

Kane Williamson & Tim Southee 100th Test

आज न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी केन विलियम्सन और टीम साउदी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट करियर का 100वां मैच खेला हैं, आज दोनों अपने छोटी बेटी के साथ ग्रांड में दिखे और इस बड़े दिन की शुरुआत की।

New Zealand Player Kane Williamson & Tim Southee Played 100th Test against Australia.
New Zealand Player Kane Williamson & Tim Southee Played 100th Test against Australia.

बता दें की केन विलियम्सन के नाम अभी तक टेस्ट मैच में 32 शतक, 6 दोहरा शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं, तो वहीं टीम साउथी की बात करें तो उनके नाम टेस्ट में 378 विकेट लेने का रिकॉर्ड हैं जिसमे उनका बेस्ट बॉलिंग 64 रन देकर 7 विकेट लेने की हैं।

यह भी देखें –

WTC 2025: भारत इस रेस में टॉप पर पहुंचा, न्यूजीलैंड फिसली।

Leave a Comment