Vivo X Fold 3: ट्रिपल कैमरा वाले इस फोल्डेबल फोन की जाने फीचर्स और कीमत

Vivo X Fold 3: वीवो के द्वारा नया फोल्डेबल स्मार्टफोन Vivo X Fold 3 को लॉन्च करने की घोषणा कर दी गयी हैं, बता दें की यह फोन चाइना में 26 मार्च 2024 को लॉन्च हो रही हैं जिसके बाद यह अनुमान हैं की भारत में यह फोन अप्रैल के महीने में लॉन्च जाएगी। तो आइए जानते हैं की इस फोन में क्या नयी फीचर्स मिलने वाली हैं।

हाइलाइट्स

  • वीवो के द्वारा नया फोल्डेबल फोन Vivo X Fold 3 की लॉन्च की घोषणा
  • यह डिवाइस चाइना में 26 मार्च 2024 को होगी लॉन्च
  • ट्रिपल कैमरा से लैस होगी यह डिवाइस

इस फोन में क्या हैं खास ?

Vivo X Fold 3 दुनियाँ का पहला ऐसा फोल्डेबल फोन हैं जिसमे स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा हुआ हैं जो इस फोन को दूसरे फोल्डेबल फोन से अलग बनाती हैं।

भारत में लॉन्चिंग की तारीख

बता दें की यह फोन फ़िलहाल चाइना में 26 मार्च 2024 को लॉन्च हो रही हैं जिसके हिसाब से अनुमान लगाया जा रहा हैं की इंडिया में यह अप्रैल के महीने में आ सकती हैं हालाँकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई हैं।

Vivo X Fold 3 Specifications ( Expected )

  • Processor : Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3
  • Display : Full Display 8.03” 2K Samsung E7 AMOLED LTPO 8T
  • Rear Camera : 50 MP+50MP+64MP Telescopic periscope zoom lens
  • Battery : 5,000mAh + Wireless & wired charging support

प्रोसेसर

इस फोल्डेबल फोन के प्रोसेसर की बात करें तो यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर लॉन्च होने जा रही हैं जिसको बहुत अच्छा माना जाता हैं, यह प्रोसेसर स्मूथ रन के साथ बड़े कामों को हैंडल करने की क्षमता रखती हैं। तो वहीं इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो बता दें की यह एंड्राइड 14 के साथ आने वाली हैं।यह अभी तक पहला फोल्डेबल फोन हैं जिसमे Snapdragon 8 Gen 3 Octa core Processor दिया जा रहा हैं।

Vivo X Fold 3
Vivo X Fold 3 comes with Qualcomm snapdragon 8 Gen 3 & it is the 1st foldable which is coming with this processor.

डिस्प्ले

इस फोन के डिस्प्ले की बात करें तो नाम से ही लग रहा हैं की इसमें दो डिस्प्ले साथ होने वाले हैं। इस फोन का फूल डिस्प्ले 8.03” सैमसंग इ7 का हैं जो AMOLED LTPO 8T के पैनल पर बनी हुई हैं जिसका रेजोल्युशन 1916 x 2160 पिक्सल हैं साथ ही इसके ऊपरी डिस्प्ले की बात करें जो आपके नार्मल फोन के जैसे दिखेगा तो वो 6.53” का हैं। जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz हैं तो इसकी पीक ब्राइटनेस 3000 निट्स तक होने वाली हैं।

कैमरा

Vivo X Fold 3 के रियर साइड में ट्रिपल कैमरा दिया गया हैं जिसमे 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा + 50 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा + 65 मेगापिक्सल टेलीफोटो पेरिस्कोप ज़ूम लेंस दिया गया हैं जिससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग किया जा सकता हैं। तो वहीं इसके फ्रंट में भी डुअल कैमरा दिया जा रहा हैं जो 16 मेगापिक्सल की होने वाली हैं।

बैटरी

Vivo X Fold 3, 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च होने की संभावना हैं जिसमे 120W का पॉवरफुल वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाने वाला हैं तो वहीं इसके साथ 50W का वायरलेस चार्जिंग और 10W का रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला हैं। बता दें वीवो द्वारा इस पॉवरफुल चार्जिंग के सपोर्ट से यह फोन घंटो में चार्ज हो सकती हैं।

स्टोरेज

यह फोल्डेबल स्मार्टफोन 12 जीबी रैम और 256 जीबी का इनबिल्ड स्टोरेज दिया जा रहा हैं, बता दें की इस फोन में मेमोरी कार्ड सपोर्ट नहीं करने वाला हैं।

अन्य फीचर्स

इस फ़ोन के डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया हैं, कनेक्टिविटी के लिए यह 4G, 5G और VoLTE का सपोर्ट, ब्लूटूथ v5.3, वाईफाई, यूएसबी टाइप सी v2.0, रेटिंग आईपीएक्स8 जैसी सुविधाएँ मिलने वाली हैं।

कीमत

इस फ़ोन के कीमत की बात करें तो यह 1,14,990 रूपये तक आँकी गयी हैं हालाँकि अभी इसकी पुष्टि होनी बाँकी हैं।

यह भी देखें –

Poco X6 Neo 5G: 108MP कैमरा वाला फोन भारत में हुआ लॉन्च।

iQOO Z9 5G Launched in India, जाने फीचर्स और कीमत।

Leave a Comment