Poco X6 Neo 5G: 108MP कैमरा वाला फोन भारत में हुआ लॉन्च।

Poco X6 Neo 5G: पोको कंपनी के द्वारा बुधवार यानी 13 मार्च को Poco X6 Neo 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया गया हैं, यह फोन 108 मेगापिक्सल के डुअल कैमरा के साथ लॉन्च की गयी हैं साथ ही यह स्मार्टफोन 5,000 एमएएच बैटरी के साथ आयी हैं, तो आइए इस एंड्राइड फोन के बारे में विस्तार से जानें।

हाइलाइट्स 

  • Poco X6 Neo 5G, 13 मार्च को भारत में हुई लॉन्च
  • इसकी सेल ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर पर 18 मार्च से शुरू होगी
  • 108mp कैमरा से लैस हैं यह स्मार्टफोन

Poco X6 Neo 5G Specifications

  • Processor : MediaTek Dimensity 6080
  • Display : 6.67” FHD+ AMOLED Display
  • Rear Camera : 108 MP + 2MP
  • Battery : 5,000mAh + 33W Fast charging support

प्रोसेसर

यह एंड्रॉइड फ़ोन के प्रोसेसर की बात करें तो यह मीडियाटेक डाईमेंनसिटी 6080 का चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगी हुई हैं जो इस फोन के स्पीड और बैटरी सेविंग में मदद प्रदान करती हैं तो साथ ही यह प्रोसेसर 6नैनोमीटर के प्रोसेस पर रन करती हैं। इस फ़ोन को गेमिंग और अन्य प्रक्रिया के लिए अच्छी बतायी गयी हैं। इस फ़ोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्राइड 13 पर काम करती हैं।

डिस्प्ले

Poco X6 Neo 5G का डिस्प्ले के संदर्भ में बात करें तो इसमें 6.67” का फूलएचडी+ डिस्प्ले दी गयी हैं जो एमोलेड पैनल पर बनायी गयी हैं जिसके कारण यह फोन के पॉवर का एफिशिएंसी बढ़ जाती हैं साथ ही यह वाइब्रेंट कलर और देखने के दृष्टिकोण को और भी बेहतर बनाती हैं। साथ ही यह डिवाइस कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन प्रदान करती हैं। इस फोन का रिफ्रेश रेट 120Hz हैं तो वहीं इसका पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स तक हैं।

Poco X6 Neo 5G
Poco X6 Neo 5G provides 6.67” FHD+ Display with corning gorilla glass 5 protection.

रियर और फ्रंट कैमरा

यदि किसी भी फोन के मुख्य पहलु पर बात होती हैं तो वो हैं कैमरा जहाँ सब की नजर टिकी रहती हैं तो बता दें की इस फोन के रियर साइड में डुअल कैमरा दिया गया हैं जिसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सल सेमसंग एचएम6 का हैं तो वहीं 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया हैं जिसके साथ उच्च क्वालिटी की फोटो और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग किया जा सकता हैं।

इसके सेल्फी कैमरा के संदर्भ में बात करें तो यह आपको 16 मेगापिक्सल का कैमरा प्रदान करती हैं जिसके द्वारा आप सेल्फी और वीडियो कालिंग कर सकते हैं।

रैम और स्टोरेज

Poco X6 Neo 5G मॉडल आपको दो वेरिएंट में मिल जाएगी जिसमे पहला 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज हैं तो वहीं दूसरी 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज दी गयी हैं साथ ही इसमें 12 जीबी एक्सटेंडेड रैम के सुविधा भी प्रदान की जा रही हैं।

बैटरी

इस फोन में आपको 5,000 एमएएच का बैटरी मिल रही हैं जिसमे साथ 33W का वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान की गयी हैं जिसमे द्वारा इस फ़ोन को फ़ास्ट चार्ज किया जा सकता हैं और फ़ास्ट चार्जिंग की मदद के कारण यह फ़ोन 1 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी हालाँकि यूजर्स द्वारा अभी तक इनकी प्रैक्टिकल तथ्य सामने नहीं आए हैं।

कीमत

यह एंड्राइड फोन दो वेरिएंट में भारतीय बाजार में उपलब्ध हो गयी हैं। कंपनी द्वारा इस फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 15,999 रूपये तय किए गए हैं तो वहीं 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज की कीमत 17,999 रूपये तय किया गया हैं और यह फोन आपको ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर पर 18 मार्च से मिलनी शुरू हो जाएगी।

अन्य फीचर्स

यह फोन IP54 रेटिंग के से लैस हैं साथ ही यह डिवाइस ब्लूटूथ वर्जन 5.3, ऑडियो जैक 3.5एमएम, सिंगल स्पीकर, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे सुविधाएँ प्रदान करती हैं।

उम्मीद करते हैं इस फोन के बारे में आप अच्छे से समझ गए होंगे, ऐसे ही नयी टेक न्यूज़ के लिए हमारे साथ बने रहिए, धन्यवाद।

यह भी देखें –

iQOO Z9 5G Launched in India, जाने फीचर्स और कीमत।

Leave a Comment