iQOO Z9 5G : भारत में इस तारीख को होगी लॉन्च।

By Prince Jha ; Published on : 21 फरवरी 2024, 5:24 PM IST. ; Updated on : 22 फरवरी 2024, 7:22 PM IST.

iQOO Z9 5G: आईक्यूओओ कंपनी द्वारा फिर से नए मॉडल को बाजार में उतारा जा रहा हैं यह फ़ोन भारत में जल्द ही लॉन्च होगी इसकी पुष्टि कंपनी द्वारा की गयी हैं कंपनी ने सोशल मीडिया पर ”कमिंग सून” लिखकर शेयर किया हैं जिससे उम्मीद की जा रही हैं की यह फोन मार्च में लॉन्च हो सकती हैं, उससे पहले आइए इसके कुछ लीक डिटेल्स और फीचर्स के बारे में जानें।

जैसे की हम सबको पता हैं की यह आधुनिक युग पूर्ण रूप से डिजिटलीकरण की ओर अग्रसर हैं जिसमे पहली चर्चा स्मार्टफोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप की होती रही हैं और रोज नए फीचर्स के साथ नए स्मार्टफोन बाजार में आते रहे हैं जिसके कारण मार्केट कम्पटीशन से भरा हुआ हैं और उसी के दौर में एक और नया फोन मार्केट में आ रहा हैं जिसका नाम हैं आईक्यूओओ जेड9 .

Highlights

  • कंपनी ने सोशल मीडिया पर ”कमिंग सून” लिखकर किया शेयर।
  • IQOO Z9 5G फोन का कैमरा सेंसर Sony IMX882 OIS का होगा।
  • इस फ़ोन का प्रोसेसर MediaTek Dimensity 7200 का होने वाला हैं।

iQOO Z9 5G Specifications

  • Processor : MediaTek Dimensity 7200
  • Display : 6.67” 1.5k OLED Display
  • Refresh Rate : 120 Hz
  • Rear Camera : Dual camera with Primary Camera Sony IMX882 OIS.
  • Front Camera : Not yet Confirmed
  • Battery : 6000 mAh with charging support

iQOO Z9 5G का परफॉरमेंस

यह स्मार्टफ़ोन ऑपरेटिंग सिस्टम ”एंड्राइड 14 पर काम करने वाली हैं तो वहीं इसके प्रोसेसर की बात करे तो इसमें मीडियाटेक डाइमनसिटी 7200 का प्रोसेसर लगा हुआ हैं जो ओक्टाकोर के सीपीयू के साथ आने वाली हैं जो गेमिंग के साथ में दूसरे परफॉरमेंस में बेहतर काम करेगी।

iQOO Z9 5G का डिस्प्ले

इस डिवाइस की डिस्प्ले के बात की जाए तो इसमें 6.67” 1.5k OLED का डिस्प्ले दिया जाने वाला हैं और इसकी स्क्रीन रिजोल्युशन की बात करें तो अभी तक इससे रिजोल्युशन पर पर्दा नहीं उठ पाया हैं लेकिन जिसका रिफ्रेश रेट 120 Hz होने वाली हैं तो वहीं इसका पीक ब्राइटनेस 1800 निट्स का होने वाली हैं।

iQOO Z9 5G का कैमरा

आईक्यूओओ के इस मॉडल में प्राइमरी कैमरा की बात करें तो इसमें डबल कैमरा दिया जाएगा जिसका मेन कैमरा सेंसर सोनी आईएमएक्स882 ओआईएस की होगी जो एलईडी फ्लैश से लैस होगी और यदि मेगापिक्सल की बात करें तो इसमें 50 MP का कैमरा होने की संभावना जतायी जा रही हैं।

iQOO Z9 5G
iQOO Z9 5G main Camera lens.

iQOO Z9 5G का मेमोरी

इस मॉडल में 8 GB से 12 GB तक रैम और 128 GB दे लेकर 512 GB तक स्टोरेज मिलने की संभावना हैं।

iQOO Z9 5G की बैटरी

इस स्मार्टफोन में 6000 mAh का बैटरी लगा हुआ हैं जो पॉवरफुल चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया जा रहा हैं और यह USB Type-C 2.0 को सपोर्ट करती हैं टाइप-सी और पॉवरफुल चार्जिंग सपोर्ट होने के कारण यह डिवाइस जल्दी चार्ज हो सकती हैं फिलहाल चार्जिंग टाइम ( मिनट में ) के बारे आधिकारीक पुष्टि का इंतज़ार हैं।

iQOO Z9 5G की कीमत

इस स्मार्टफोन की यदि कीमत की बात की जाए तो कंपनी द्वारा अभी तक इस फ़ोन की कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गयी हैं लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी संभावित कीमत 25,000 रूपये तक होने वाली हैं।

iQOO Z9 5G के अन्य फीचर्स

इस फ़ोन का वॉल्यूम और पॉवर बटन फ़ोन के दाहिने साइड होने वाली हैं तो वहीं लॉकिंग सेंसर की बात करें तो यह फ़ोन साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर को सपोर्ट करेगी साथ में यह USB Type-C 2.0 और कनेक्टिविटी 4G, 5G, LTE को सपोर्ट करेगी।

इसी तरह के ताजे अपडेट के लिए हमारे इस न्यूज़ ब्लॉग newstense.com को सब्सक्राइब कर लें जिससे की आपको समय पर इस प्रकार के अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देखें –

Nothing Phone ( 2a ) : कन्फर्म, इस तारीख को हो रही हैं लॉन्च।

Samsung Galaxy A15 5G: ट्रिपल कैमरा के साथ हुआ लॉन्च।

Leave a Comment