Elon Musk’s X : अब एक्स से ऑडियो और वीडियो कॉल करें बिना ब्लू टीक के, कर लें यह काम।

By Prince Jha ; Published on : 26th Feb 2024, 8:40 PM IST.

Elon Musk’s X ( Before Twitter ) : एलोन मस्क अब सभी एक्स यूजर के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा देने जा रहें हैं। पहले यह सुविधा बस एक्स के प्रीमियम मेंबर ( ब्लू टीक ) के लिए ही लागु थी। एक्स इंजीनियर और सीईओ ने बताया हैं की हम धीरे-धीरे बिना ब्लू टीक वाले उपयोगकर्ता के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा लागु कर रहे हैं।

हाइलाइट्स

  • एक्स यूजर अब बिना किसी ब्लू टीक के ऑडियो और वीडियो कॉल का लाभ उठा पाएंगे।
  • एक्स के सीईओ ने इस बात की पुष्टि की हैं।
  • पहले यह सुविधा बस प्रीमियम यूजर्स ( ब्लू टीक ) तक सीमित थी।
  • इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य लोगों के नए एक्सपीरियेन्स और एक्स को और लोगों से जोड़ना हैं।

X द्वारा इस निर्णय का मुख्य कारण

बता दें की Elon Musk ने जब से एक्स को खरीदा हैं तभी से इनके द्वारा नए प्रयोग किए जा रहे हैं जैसे की डुबलीकेट यूजर्स को यहाँ से हटाना, प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लाना जहाँ शब्द लिखने की कोई सिमित सीमा ना हो, डायरेक्ट वीडियो डाउनलोडिंग की सुविधा और बहुत कुछ।

और अभी फिर एक्स सपोर्ट ने यह बताया हैं की अब सभी एक्स यूजर्स द्वारा ऑडियो और वीडियो कॉल किया जा सकता हैं, हाल ही में एलोन मस्क ने सोशल मीडिया पर लिखा था की अब वों अपना मोबाइल का सिम बंद ही रखेंगे और अब सिर्फ एक्स से ऑडियो और वीडियो कॉल से ही बात करेंगे। तो आइए जानते हैं की इसके लिए क्या करना होगा।

X की यह सुविधा पाने के लिए क्या करें ?

आपको बता दें की यदि आप एक्स पर किसी को ऑडियो और वीडियो कॉल करना चाहते हैं तो पहले आपको अपने इनबॉक्स से सामने वाले के इनबॉक्स में कुछ बात करनी होगी उसके बाद आप उनसे डायरेक्ट ऑडियो और वीडियो कॉल कर पाएंगे। और दूसरी बात यदि आप चाह रहे हैं की दूसरे लोग एक्स एप्प द्वारा जिसको आप फॉलो करते हैं वो कॉल करें तो उसके लिए आप अपने एप्प सेटिंग में जाकर इसको इनेबल कर सकते हैं जिसके बाद आप डायरेक्ट कॉल रिसीव कर पाएंगे।

X-before Twitter
X ( Before Twitter ) is rolling out the Video & audio calling facility to all X users including non-premium.

आधिकारिक घोषणा कब हुई ?

हाल ही में एक्स के एक इंजीनियर एनरिक बारेगन द्वारा एक्स प्लेटफार्म पर यह बताया गया हैं। बता दें की यह सुविधा पहले ब्लू टीक यूज़र्स के लिए ही सीमित थी पिछले साल जब यह फैसिलिटी आयी थी तो यह बस IOS यूज़र्स के लिए ही थी और उसमे भी प्रीमियम ( ब्लू टीक ) यूज़र्स के लिए लेकिन बाद में यह एंड्रॉइड के लिए भी लाया गया।

इंजीनियर एनरिक बारेगन एक्स पर लिखते हैं की ”हम धीरे-धीरे बिना ब्लू टीक वाले उपयोगकर्ता के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा लागु कर रहे हैं, इसे आजमाएं और साथ ही आप सभी लोगों से कॉल प्राप्त करने की फैसिलिटी चुन भी सकते हैं ” जिसको लिंडा याकरनिओ जो एक्स की सीईओ हैं वो उस ट्वीट को कोट करते हुए लिखती हैं की ” X अब वोकल पर आ गया हैं, आप पहले किसे कॉल करने वाले हैं?”

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं की हमारे द्वारा बताए गए इस टॉपिक को आप अच्छे से समझ पाए होंगे साथ की आप अपने फोन से इस एप्प को अपडेट करके हमें बताएं की क्या आप यह सेटिंग देख पा रहे हैं ? यदि हाँ तो लगाइए फ़ोन अपने दोस्त यार-परिवार को और यदि अभी तक यह सुविधा आपमें नहीं आयी हैं तो थोड़ा दिन में यह निश्चित आपके फ़ोन में आ जाएगा।

साथ ही हमारे इस ब्लॉग newstense.com को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको इसी तरह के नयी अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देखें –

Honor Magic6 Pro: 180MP कैमरा वाला पॉवरफुल फोन हुआ लॉन्च, देखें फीचर्स।

Leave a Comment