टी-20 वर्ल्डकप: Virat Kohli को लेकर Rohit Sharma ने दे दिया बड़ा बयान।

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर रोहित शर्मा ने विराट कोहली के लिए मैनेजमेंट को बड़ा जवाब दे दिया हैं, बता दें की भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति झा आजाद ने अपने सोशल मीडिया पर बताया हैं की रोहित शर्मा को BCCI के सचिव जय शाह ने टी-20 वर्ल्डकप में विराट कोहली के स्थान के लिए पूछा तो रोहित शर्मा ने जवाब देते हुए कहा हैं की विराट कोहली हमें किसी भी कीमत पर चाहिए।

हाइलाइट्स

  • कीर्ति झा आजाद ने विराट कोहली को लेकर कही बड़ी बात
  • रोहित शर्मा ने जय शाह से कहा, विराट कोहली हमें टी-20 वर्ल्डकप में किसी भी कीमत पर चाहिए
  • 1 जून से हो रही हैं टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत

रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्डकप में विराट कोहली के लिए की बड़ी डिमांड

IPL 2024 के आगमन के बिच टी-20 वर्ल्डकप के लिए भी तैयारी जोड़ो-सोरों से चल रही हैं। 1 जून 2024 से टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत होनी हैं जिसको लेकर खिलाड़ी चयन की प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा हैं, बता दें की कुछ खबर के अनुसार BCCI के द्वारा विराट कोहली को टी-20 वर्ल्डकप में बाहर रखने पर विचार किया जा रहा हैं जिसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सेलेक्शन कमिटी के मुख्य सेलेक्टर अजीत आगरकर को इस मामले में पूरी सेलेक्शन कमिटी से बात करने के लिए कही मगर अजीत आगरकर इस बात पर ना तो खुद को मना पा रहे हैं और ना सेलेक्शन कमिटी को।

ऐसे में जय शाह ने रोहित शर्मा से इस बात पर चर्चा की हैं की विराट के जगह किसी युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहिए मगर हिटमैन ने जवाब में कहा की विराट कोहली हमें किसी भी कीमत पर चाहिए की डिमांड कर दी हैं अब देखना यह हैं की आने वाले प्लेइंग स्क्वॉड में Virat Kohli अपना स्थान बना पाते हैं की नहीं।

कीर्ति झा आजाद ने अपने एक्स पर लिखा हैं की जय शाह क्यों, वो सेलेक्टर नहीं हैं, अजीत अगरकर को यह जिम्मेदारी देनी चाहिए की वो अपने सेलेक्टर कमिटी को बताए की कोहली को टी-20 वर्ल्डकप में जगह नहीं मिल रही हैं जिसके लिए 15 मार्च तक का समय दिया गया था।

सोर्स के अनुसार अजीत आगरकर इस बात पर ना तो खुद को मना पा रहे हैं और ना ही सेलेक्शन कमिटी को। शाह ने रोहित शर्मा से इस मामले में बात की लेकिन रोहित शर्मा ने साफ़ कहा हैं की विराट कोहली हमें किसी भी कीमत पर चाहिए। कोहली वर्ल्डकप खेलेंगे की नहीं यह इसकी आधिकारिक घोषणा खिलाड़ी के चयन से पहले कर ली जाएगी। मूर्खों को चयन प्रक्रिया में अपने को शामिल नहीं करनी चाहिए।

विराट कोहली का टी-20 करियर

Virat Kohli अभी तक 117 टी-20 मैच खेल चुके हैं और उन्होंने 4,037 रन बनाया हैं जिसमे उनके नाम 1 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। दरअसल विराट कोहली बहुत समय से टी-20 क्रिकेट से दूर हैं उन्होंने लगभग 1.5 साल में मात्र दो सीरीज खेला हैं जिसके बाद पिछले साल आईपीएल खेला था।

फ़िलहाल विराट कोहली कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट के दूर चल रहे थे उन्होंने भारत बनाम इंग्लैंड के 5 मैचों के टेस्ट सीरीज से खुद को दूर किया हुआ था लेकिन IPL 2024 के लिए वो लौट आए हैं जहाँ वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से फिर से खेलते नजर आने वाले हैं, बहुत समय से क्रिकेट से दूर होने के कारण फैन्स निराश महसूस कर रहे थे लेकिन इनके लौटते ही सभी लोगों के बिच ख़ुशी आ गयी हैं। बता दें की 22 मार्च को RCB का पहला मैच CSK के साथ होने जा रही हैं तो वहीं 25 मार्च को RCB, पंजाब किंग्स ( PBKS ) के साथ दूसरी मैच खेलेगी।

आपलोग भी हमारे कमेंट बॉक्स में विराट कोहली के चयन को लेकर क्या सोचते हैं जरूर बताएं।

Leave a Comment