India vs England 4th Test Day 2: इंग्लैंड ने बनाए 353 रन, भारत की स्थिति थोड़ी खराब।

By Prince Jha ; Published on : 24 फरवरी 2024, 4:59 PM IST.

India vs England 4th Test: राँची में खेले जा रहे भारत बनाम इंग्लैंड के बिच चौथे मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दस विकेट पर 353 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जो रुट ने नावाद शतकीय पारी खेली और बनाए 122 रन जिसमे 10 चौके शामिल हैं। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट तो वहीं डेब्यू बॉलर आकाशदीप ने 3 विकेट निकालें। भारत की बल्लेबाजी लड़खराई। भारत आज 7 विकेट पर बस 219 रन भी बना सकी जिसमे यशस्वी जैसवाल ने 73 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से शोएब बसीर ने 4 विकेट निकाली।

हाइलाइट्स ( India vs England 4th Test )

  • इंग्लैंड ने दस विकेट खोकर बनाए 353 रन।
  • जो रुट का शानदार शतकीय 122 रनों की नावाद पारी।
  • भारत की ओर से रविंद्र जडेजा को मिला 4 विकेट।
  • भारत ने आज खेल ख़त्म होने तक बनाये 219 रन।
  • इंडिया की ओर यशस्वी जैसवाल ने 73 रन बनाए।
  • इंग्लैंड के बॉलर शोएब बसीर ने निकालें 4 विकेट।

India vs England 4th Test Day 2

भारत बनाम इंग्लैंड के बिच खेली जा रही चौथी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रौली और बेन डकेट ने खेल की शुरुआत की जिसमे जैक क्रौली और बेन डकेट ने 42 रन और 11 रन बनाया और दोनों भारत के डेब्यू बॉलर आकाशदीप का शिकार हो गए।

भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट तो वहीं डेब्यू बॉलर आकाशदीप ने 3 विकेट निकाले। भारत की बल्लेबाजी लड़खरा गयी। भारत ने आज खेल के ख़म होने तक 7 विकेट पर बस 219 रन ही बना सकी जिसमे यशस्वी जैसवाल ने 73 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से शोएब बसीर ने 4 विकेट निकाली।

जो रुट की शतकीय पारी

दोनों ओपनर बल्लेबाज को आउट होने के बाद इंग्लैंड की ओर से अनुभवी बल्लेबाज जो रुट ने खेल को आगे बढ़ाया और धैर्य का परिचय दिया और जॉनी बेस्टरो के साथ थोड़ी साझेदारी की हालाँकि बेस्टरो 38 रन बना आर आश्विन का शिकार हो गए लेकिन रुट ने खेल को सँभालते हुए शानदार शतकीय पारी खेल डाली जिसमे वो नावाद 122 रन बनाए जिसमे 10 चौके शामिल हैं। और सभी खिलाड़ियों के रन से इंग्लैंड ने 353 रन बनाए।

India vs England 4th Test Day 2.
India vs England 4th Test – Joe Root smashes Century and made not out 122 runs.

भारत की बल्लेबाजी खामोश रही

भारत की ओर यशस्वी जैसवाल और रोहित शर्मा ने खेल की शुरुआत की लेकिन रोहित महज 2 रन बना पवेलियन लौट गए हालाँकि आज भी जैसवाल ने 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। तो वहीं शुभमन गिल ने 38 रन बनाया और उसके बाद एक के बाद एक आउट होते चले गए। बता दें की आज का खेल ख़त्म होने तक भारत 7 विकेट खोकर महज 219 रन बनाई हैं जिसमे ध्रुव जुड़ैल और कुलदीप यादव नावाद 30 रन और 17 रन बना आज का खेल खत्म किया हैं और भारत अभी इंग्लैंड से 134 रन पीछे हैं।

स्पिनर्स का रहा जलवा

JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, राँची के इस ग्राउंड में स्पिनर का जलवा रहा बता दें की भारत की ओर से स्पिनर्स रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट निकाला हालाँकि फ़ास्ट बॉलर भी 5 विकेट निकालें जिसमे आकाशदीप को 3 तो वहीं मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिला। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर शोएब बसीर ने 4 विकेट निकाली तो वहीं टॉम हार्टले ने 2 विकेट निकाली कुल और भारत को बहुत हद तक इंग्लैंड ने कम रनों पर रोक रखा हैं और भारत 7 विकेट गवां बैठे हैं। कुल मिलाकर स्पिनर इस मैच में अभी तक 11 विकेट निकाली हैं।

इंडिया के प्लेइंग 11 ( India vs England 4th Test )

रोहित शर्मा ( कप्तान ), यशस्वी जैसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुड़ैल ( कीपर ), रविंद्र जडेजा, आर आश्विन, कुलदीप यादव,  आकाशदीप ( डेब्यू ) और मोहम्मद सिराज। – पिछले मैच के मुकाबले 1 चेंज।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11 ( India vs England 4th Test )

बेन स्टॉक्स ( कप्तान ), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पॉप, जो रुट, जॉनी बेस्ट्रो, बेन फॉक्स ( कीपर ), शोएब बसीर, टॉम हार्ली, ओली रॉबिंसन और जेम्स एंडरसन। – पिछले मैच के मुकाबले 2 चेंज।

ऐसे ही नए अपडेट के लिए हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समय पर नयी अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देखें –

IPL 2024 : पहले 21 मैच का शेड्यूल हुआ आउट, पहला मैच चेन्नई बनाम बेंगलुरु।

Leave a Comment