Article 370 Movie Box office Collection Day 1: पहले दिन इतने करोड़ की कमाई की।

By Prince Jha ; Published on : 24 फरवरी 2024, 12:25 PM IST.

कल यानी 23 फरवरी को Article 370 मूवी भारत में रिलीज़ हुई। यामी गौतम ने मुख्य किरदार के भूमिका में उम्दा परफॉरमेंस दिया हैं और साथ में अरुण गोविल जो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोल अदा किया हैं। यह मूवी जम्मू और कश्मीर में धारा 370 हटने से पहले और उसके उपरांत परिस्थिति के आधार पर दर्शाया गया हैं। कश्मीर में होते टेरर अटैक और बाद में इसके बदलाव को होते दिखाया गया हैं।

Article 370 Movie Box office Collection Day 1

Article 370 मूवी 23 फरवरी को बॉक्स ऑफिस को हिट की। इस मूवी को देखने के लिए लोग बढ़-चढ़ कर जा रहे हैं, और इस मूवी की पहले दिन यानी शुक्रवार की अच्छी कमाई रही। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इस मूवी ने डोमेस्टिक बाजार में 6.12 करोड़ की कमाई की हैं। बता दें की यह Article 370 मूवी आदित्य सुभाष जाम्भले के निर्देशन में बनी हैं तो वहीं इस फिल्म के प्रोडूसर ज्योति देशपांडेय, आदित्य धार और लोकेश धार हैं।

लोकेश धार ने बताया हैं की यह फिल्म का इंटेंट बिलकुल सही दृश्टिकोण से बनाया गया हैं, यदि कोई इसको प्रोपगेंडा कहता हैं तो प्रोपगेंडा उनलोगों के दिमाग में हैं।

Article 370 Movie Review

बता दें की लोगों द्वारा इस मूवी की बहुत प्रसंशा की जा रही हैं , देखने वाले लोग बता रहे हैं की यह मूवी को पर्दे पर पॉवरफुल तरीके से उतारा गया हैं जिसमे एक्शन, डॉयलोग और स्टोरी बहुत ही अच्छे तरीके से फिल्माया गया हैं, लोगों को कहना हैं की यामी गौतम ने अपने किरदार को बखूबी निभाया हैं और साथ में अरुण गोविल जो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोल अदा किया हैं।

यहाँ तक की फिल्म क्रिटिक तारण आदर्श ने भी अपने रिव्यु में इस फिल्म की बहुत प्रशंसा की हैं। वो लिखते हैं की आर्टिकल 370 एक उत्कृष्ट सिनेमा हैं, प्रेरणादायक, रोचक और प्रभावशाली हैं, यह सच में यामी गौतम की अब तक का सबसे बेहतरीन काम हैं एक पुरस्कार लायक किरदार निभाई हैं, प्रिया मानी भी उत्कृष्ट भूमिका निभाई हैं”

About Article 370 Movie

यह मूवी जम्मू और कश्मीर में धारा 370 हटने से पहले और उसके उपरांत परिस्थिति के आधार पर दर्शाया गया हैं। कश्मीर में होते टेरर अटैक और बाद में इसके बदलाव को होते दिखाया गया हैं। इस मूवी के मुख्य भूमिका में यामी गौतम जो इंटेलिजेंस ऑफिसर का किरदार निभायी हैं। इस मूवी के ट्रेलर के अनुसार कश्मीर में होते टेरर अटैक और उसके फंडिंग जो उस क्षेत्र में होते आ रही थी को रोकने के लिए यामी गौतम ने NIA के साथ मिलकर आतंकवादियों और रेडिकल लोगों के खात्मे के लिए जुड़ती हैं साथ में भारत सरकार द्वारा किसी भी कीमत पर Article 370 को पूर्ण रूप से समाप्त करने की बात कही गयी हैं।

Article 370 Movie Characters

इस फिल्म के मुख्य किरदार की बात करें तो इसमें यामी गौतम इंटेलीजेन्स ऑफिसर का किरदार निभायी हैं, अरुण गोविल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तो वहीं किरण कारमार्कर भारत के गृहमंत्री की भूमिका में हैं।

Conclusion

हम उम्मीद करते हैं की इस मूवी के बारे में आपको सही से बता पाया हूँ जिससे आप अपना जजमेंट निकाल सकते हैं और यदि आपने इस फिल्म को देखी हैं तो हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर अपनी रिव्यु साझा करें।

साथ ही हमारे इस चैनल newstense.com को जरूर सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समय पर नयी अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देखें –

Pathaan 2 Confirmed : खुशखबरी, शाहरुख खान की ”पठान 2” हुई कन्फर्म।

Leave a Comment