India vs England 3rd Test Day 1 : रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और सरफराज खान की शानदार पारी।

India vs England 3rd Test Day 1 Highlights  : राजकोट में खेले जा रहे भारत बनाम इंग्लैंड के बिच तीसरे टेस्ट के पहले दिन इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला लिया और 5 विकेट पर 326 रन बनाए। आज के खेल में रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा का बल्ला बोला और दोनों ने जड़ दिए शतक, रोहित ने 131 रन बनायें तो वहीं जडेजा ने 110 रनों की नावाद पारी खेली। सरफराज खान ने अपने पहले टेस्ट में जड़ा अर्धशतक और बनाए 62 रन। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने झटके 3 विकेट।

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने जड़ा शतक

राजकोट में खेले जा रहे भारत बनाम इंग्लैंड के बिच तीसरे टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली। बता दें की शुरुआत के कुछ क्षण बाद भारत के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल 10 रन बना आउट हो गए और उसके तुरंत बाद शुभमन गिल भी शून्य रन पर अपना विकेट गवां बैठे लेकिन रोहित शर्मा ने धैर्य का परिचय देते हुए खेल को आगे बढ़ाया और 131 रनों की शानदार पारी खेली जिसमे 14 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

तो वहीं रविंद्र जडेजा ने भी अपना अनुभव का फायदा उठाते हुए धीरे-धीरे खेल को आगे बढ़ाया और जड़ दिया शतक इन्होने 110* रनों की नावाद पारी खेली जिसमे 9 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। राजकोट में जडेजा का यह छठवां शतक हैं। इस मैच में रोहित शर्मा और जडेजा के बिच लगभग 200 रनों की साझेदारी हुई थी। रविंद्र जडेजा ने आज ICC क्रिकेट के टेस्ट करियर में 3000 रन पुरे कर लिए हैं।

सरफराज खान ने लगाया अर्धशतक

बहुत इंतज़ार के बाद अंततः सरफराज खान को इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिला और रोहित शर्मा के शतकीय पारी ख़त्म होने के बाद इनको ग्राउंड पर आने का मौका मिला। सरफराज खान ने भी डेब्यू मैच का भरपूर फायदा उठाने का कोशिश की और अर्धशतकीय पारी खेली इन्होने शानदार 62 रन बनाये जिसके 9 चौके और 1 छक्के शामिल हैं।  स्पिनर्स के खिलाफ इन्होने खूब चौके जड़े। लेकिन बाद में जडेजा के मिसकॉल के कारण वो रन आउट का शिकार हो गए।

India vs England 3rd Test Day 1.
Sarfaraz Khan ने बनाए 62 रन।

रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और सरफराज खान के रनों की मदद से भारत ने 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिया हैं जिसमे जडेजा और कुलदीप यादव कल फिर से खेल की शुरुआत करेंगे।

ओपनर्स का बल्ला रहा खामोंस ( Ind vs Eng )

टॉस जीतकर बैटिंग के फैसले के बाद जैस्वाल और रोहित बल्लेबाजी करने आये लेकिन आज जैस्वाल 10 रन बनाकर ही मार्कवुड का शिकार हो गए, उसके तुरंत बाद शुभमन गिल भी बिना रन बनाये आउट हो गए, वही हाल रजत पाटीदार का भी हुआ वो भी 5 रन बना पवेलियन लौट गए बता दें की पिछले मैच में शुभमन गिल ने दूसरे इनिंग में शतक जड़ मैच को भारत के पक्ष में का दिया था।

मार्कवुड की अच्छी बॉलिंग

भारत के बल्लेबाजी के शुरुआती क्षण में ही मार्कवुड ने इंडिया के ऊपरी बैट्समैन को टिकने का मौका तक नहीं दिया और शुरुआत में ही मार्कवुड ने जैस्वाल और शुभमन गिल को पवेलियन भेज दिया। मार्कवुड ने आज 3 विकेट झटके जिसमे रोहित शर्मा को भी स्टॉक्स के हाथों कैच आउट करवाया। इन्होने आज 17 ओवर में 69 रन देकर 3 विकेट झटके और इनका साथ देते हुए टॉम हार्ले ने 1 विकेट रजत पाटीदार के रूप में निकाला।

इंडिया की प्लेइंग 11 ( India vs England 3rd Test )

रोहित शर्मा ( कप्तान ), यशस्वी जैस्वाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुड़ैल ( कीपर ), रविंद्र जडेजा, आर आश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह ( उप-कप्तान ) और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11 ( India vs England 3rd Test )

बेन स्टॉक्स ( कप्तान ), जैक क्रॉले, बेन डकेट, ओली पॉप, जो रुट, जॉनी बेस्ट्रो, बेन फॉक्स ( कीपर ), रेहान अहमद, टॉम हार्ली, मार्कवुड और जेम्स एंडरसन।

ऐसे ही नए अपडेट के लिए हमारे इस चैनल को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समय पर अपडेट मिलता रहे।#

यह भी देखें-

BCCI Naman Award: यहाँ देखें कौन से खिलाड़ी विनर बने।

Leave a Comment