IND vs AFG: आज भारत का T20 वर्ल्ड कप से पहले का अंतिम सीरीज, किसपे नजर रहेगी ?

IND vs AFG 1st T20: आज से भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैच की सीरीज का आगाज हो रहा हैं जिसमे आज भारत और अफगानिस्तान सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाने वाला हैं। भारत के समय के समय के अनुसार यह मैच शाम 7 बजे से शुरू हो जायेगा।  इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) और संजू सेमसन ( Sanju Samson ) जैसे खिलाड़ियों पर नजर रहेगी. रोहित शर्मा करीब 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापस आ रहे हैं. लेकिन इसके अलावा और भी कई खिलाड़ियों पर फैंस की रहने वाली हैं जैसे की यशस्वी जैसवाल, रिंकू सिंह शुभमन गिल और कुलदीप यादव।

रोहित शर्मा

टीम इंडिया रोहित शर्मा के कप्तानी में वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंच गयी थी देखा जाए तो रोहित शर्मा उम्दा कप्तानी किए थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।  वहीं इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज खेली, लेकिन रोहित शर्मा हिस्सा नहीं थे। अब भारतीय टी20 टीम में करीब 14 महीने के बाद रोहित शर्मा की वापसी कर रहे हैं अब यह देखना मजेदार होगा कि इस सीरीज में रोहित शर्मा किस तरह बल्लेबाजी करते हैं।

T-20 वर्ल्डकप से पहले का अंतिम टी-20 सीरीज ( IND vs AFG )

भारत आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के पहले ये आखरी टी-20 सीरीज खेल रही हैं जिसमे सभी बड़े प्लेयर्स के प्रतिभा का परिक्षण होने वाला हैं उसके हिसाब से भारत के कोच राहुल द्रविड़ खिलाडियों का मुल्यांकन कर उसको सुझाव प्रदान करेंगे।

Virat Kohli इस मैच में नहीं खेलेंगे 

टीम भारत के सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं वें कुछ निजी कारणों से इस मैच से अपना नाम वापस लिए थे हालाँकि देखा जाए तो आज उनकी बेटी का जन्मदिन भी हैं वैसे दूसरे टी-20 मैच से कोहली खेल का हिस्सा हो रहेंगे ऐसा अनुमान हैं।

Rashid Khan भी इस मैच का हिस्सा नहीं हैं 

अफगानिस्तान के मास्टर खिलाड़ी व स्पिनर रासिद खान इस खेल ( IND vs AFG ) में भाग नहीं ले रहे हैं कारण उनको इंजुरी हुई हैं जिसके कारण फिजिओ ने उनको अभी नहीं खेलने का सलाह दिया हैं हालाँकि वो टीम के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं आने वाले IPL में आप इनको परफॉरमेंस करते देख सकते हैं।

किस खिलाड़ी पर रहेगी नज़र

देखा जाए तो भारत के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बहुत समय के बाद टी-20 में कमबैक कर रहे हैं और उनके साथ यशस्वी जैसवाल ओपनिंग करने आएंगे अब देखना यह होगा की ये दोनों किस रफ्तार से बैटिंग करते हैं उसके बाद शुभमन गिल, संजू सेमसन, रिंकू सिंह जैसे पॉवर हीटर खिलाड़ी पर देखना होगा की ये कुल कितने रन जोड़ पाते हैं।

साथ ही बने रहिए हमारे साथ अगले अपडेट और ऑथेंटिक न्यूज़ के लिए और कृपया हमारे इस न्यूज़ ब्लॉग newstense.com को सब्सक्राइब कर लें जिससे हमे भी काम करने का प्रोत्साहन मिलता रहे, धन्यवाद।

Leave a Comment