Call of Duty Warzone Mobile हुआ लॉन्च, डाउनलोड करने के लिए यह कर लें।

Call of Duty Warzone Mobile आज भारत में लॉन्च हो गयी हैं, इस गेम के लिए लोगों द्वारा बहुत समय से इंतजार किया जा रहा था लेकिन 21 मार्च को सीओडी के डेवलपर्स एक्टिविजम ने आखिरकार कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वारजोन मोबाइल को लॉन्च कर दिया हैं। यह गेम एंड्राइड और आईओएस दोनों में उपलब्ध हैं जिसे ऑफिसियल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता हैं जिसकी कुल स्टोरेज 8 जीबी हैं। तो चलिए इस गेम के बारे में पुरे विस्तार से समझते हैं।

हाइलाइट्स 

  • Call of Duty Warzone Mobile 21 मार्च को भारत में हुआ लॉन्च
  • एंड्राइड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम में कर सकते हैं डाउनलोड
  • सीओडी के डेवलपर्स Activision ने इस गेम को किया हैं लॉन्च

Call of Duty Warzone Mobile कैसे करें डाउनलोड ?

यह गेम 21 मार्च को आधिकारिक गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गयी हैं जिसे एंड्राइड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन में डाउनलोड किया जा सकता हैं, इस गेम की साइज 8GB हैं मतलब हमारे मुताबिक आपको अपने मोबाइल फ़ोन में कम से कम 9 से 10जीबी के स्टोरेज होनी अनिवार्य हैं जिससे आपके मोबाइल में यह आसानी से और स्मूथ रनिंग दे पाएगी।

उसके बाद आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाएँ और इस गेम को खोजें, यदि उस समय नहीं दिखा रहा हैं तो थोड़ी देर इंतज़ार करें हम इसलिए यह कह रहे हैं क्योंकि हो सकता हैं अभी यह रोलिंग आउट स्टेज में हैं जिसके कारण यह गेम धीरे-धीरे आपके फ़ोन के प्ले स्टोर में आएगी इसीलिए धैर्य रखना अनिवार्य हैं।

इस गेम को एक साथ कितने लोग खेल सकते हैं ?

बता दें की इस गेम को दो केटेगरी में लॉन्च किया गया हैं जिसके नाम हैं वर्दास्क ( Verdask ) और दूसरी रीबर्थ आइलैंड ( Rebirth Island ) इन दोनों में लोगों के खेलने की क्षमता अलग-अलग हैं।

वर्दास्क ( Verdask ) : इस केटेगरी में एक साथ 120 गेमर्स खेल सकती हैं जो हमारे मुताबिक बहुत हैं तो वहीं रीबर्थ आइलैंड ( Rebirth Island ) आपको अधिकतम 78 गेमर्स को खेलने का मौका देती हैं, गेमर्स इन दोनों में से अपने अनुसार चुन सकती हैं।

साथ ही इस गेम में आपको तीन मोड मिलते हैं जिसमे बैटल रॉयल ( Battle Royale ), रिबर्थ रेसरगेंस ( Rebirth Resurgence ) और मोबाइल रॉयल मोड्स ( Mobile Royale Modes ) शामिल हैं।

Call of Duty Warzone Mobile
Call of Duty Warzone Mobile is having three modes- Battle Royale, Rebirth Resurgence and Mobile Royale Modes

इस गेम के लिए मोबाइल फोन में क्या होनी चाहिए ?

  1. Call of Duty Warzone Mobile गेम को खेलने के लिए आपके मोबाइल में कम से कम 9जीबी से 10जीबी तक खाली स्टोरेज होनी चाहिए।
  2. आपके मोबाइल में कम से कम 4जीबी तक रैम होनी अनिवार्य हैं।
  3. इस गेम के लिए आपके मोबाइल की ग्राफ़िक्स एड्रेनो 618 या उससे अपडेटेड वर्जन होनी चाहिए नहीं तो आपके मोबाइल में यह सही से नहीं रन कर पाएगी।
  4. आईफोन चलाने वाले लोगों को इस गेम के लिए कम से कम आइओइस 16 का होना जरुरी हैं या नहीं तो उससे अपडेट वर्जन।

मतलब इन सभी को सारांश में कहें तो इस गेम को अच्छे से स्मूथ रनिंग के साथ खेलने के लिए आपको कम से कम 2019 में लॉन्च हुए मोबाइल फोन होनी चाहिए जिससे इस गेम का आप अच्छे से अनुभव कर पाएं।

इस गेम की सबसे बड़ी खासियत

यह गेम पहले ही पीसी वर्जन के लिए लॉन्च किया जा चूका हैं और लोगों द्वारा खेला जा रहा हैं लेकिन अब यहाँ पर जो कंप्यूटर में इस गेम को खेल रहे हैं उनके मन में एक बड़ा सवाल पैदा हो गया हैं की यदि हम इस गेम को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करते हैं तो क्या मोबाइल फोन में इस गेम की शुरुआत फिर शुरू से करनी पड़ेगी या हम वहीं से खेल सकते हैं जहाँ से हम अपने पीसी में छोड़े थें, तो बता दें की यह गेम आपको यह सुविधा प्रदान करती हैं।

यह गेम आपके लिए क्रॉस-प्रोग्रेशन फीचर की सुविधा प्रदान करती हैं जिसके द्वारा यह गेम आपको वहीं पर ला देगी जहाँ आपने इस गेम को कंप्यूटर में छोड़ा था।

यह भी देखें –

iQOO Z9 5G vs Nothing Phone 2a : कौन सी स्मार्टफोन हैं बेस्ट, जानें यहाँ।

Leave a Comment