Samsung Galaxy A55 5G: लीक हुई इस फ़ोन की कीमत एवं फीचर्स, जानें डिटेल्स।

By Prince Jha ; Published on : 28th Feb 2024, 1:02 PM IST.

Samsung Galaxy A55 5G : Samsung की बहुप्रतीक्षित मॉडल Samsung Galaxy A55 5G के फीचर्स सोशल साइट्स पर लीक हुई हैं। यह लीक सर्टिफिकेशन्स साइट्स पर पेश होती हुई पायी गयी हैं जिसके बाद लोगों में इस फोन के बारे में जानने के लिए उत्सुकता पैदा हो गयी हैं। तो आइए हमलोग इस फ़ोन के लीक फीचर्स के बारे में विस्तार से जानें।

Highlights

  • Samsung Galaxy A55 5G सोशल साइट्स पर हुई लीक
  • इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा होने वाली हैं
  • जल्द हो सकती हैं आधिकारिक लॉन्च

Samsung Galaxy A55 5G Specifications

  • Processor : Samsung Exynos 1480
  • Display : 6.6” AMOLED Display
  • Refresh Rate :120 Hz
  • Rear Camera : Triple camera with Main Camera 50MP
  • Battery : 5000mAh with charging support.

Samsung Galaxy A55 5G का प्रोसेसर

सैमसंग का यह स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड 14 पर लॉन्च किया जा सकता हैं साथ में आपको वन युआई 6.1 देखने को मिलने वाला हैं तो वहीं इसके प्रोसेसर की बात करें तो यह एक्सीनोस 1480 ओक्टा प्रोसेसर के साथ आ सकती हैं तो वहीं प्रोसेसिंग के लिए यह स्मार्टफोन 2.75 गीगाहर्ट्ज के क्लॉक स्पीड पर रन होने वाली हैं।

Samsung Galaxy A55 5G का डिस्प्ले

इस डिवाइस की डिस्प्ले के बात करें तो इसमें 6.6” की फुल एचडी डिस्प्ले दिया जाने वाला हैं जिसमे AMOLED का पैनल प्रयोग होने वाली हैं और यदि इसकी स्क्रीन रिजोल्युशन और पिक्सल डेंसिटी की बात करें तो अभी तक इसके बारे में ज्यादा बातें सामने नहीं आ सकी हैं।

Samsung Galaxy A55 5G का कैमरा

सैमसंग के इस मॉडल के बैक में आपको ट्रिपल कैमरा देखने को मिलने वाला हैं जिसमे मैन कैमरा 50 MP की होने वाली हैं तो वहीं 12 MP के अल्ट्रावाइड एंगल लेंस और 5 MP का माइक्रो सेंसर लगी होने वाली हैं। यह फोन 4K क्वालिटी को सपोर्ट करेगी तो वहीं इसके फ्रंट या सेल्फी कैमरा की बात करें तो यह 32 MP के साथ मार्केट में लॉन्च हो सकती हैं जिससे हाई क्वालिटी वीडियो किया जा सकता हैं।

Samsung Galaxy A55 5G का मेमोरी

सैमसंग का यह डिवाइस दो वेरिएंट में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो सकती हैं जिसमे पहली 6GB रैम की होगी तो वहीं दूसरी 8GB की होने वाली हैं।

Samsung Galaxy A55 5G की बैटरी

इस स्मार्टफोन में 5000 mAh का बैटरी मिलने वाली हैं जो 25W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती हैं और यह USB Type-C 2.0 को सपोर्ट के तहत आने वाली हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा हैं की यह फोन 60 से 80 मिनट में फुल चार्ज हो सकती हैं।

Samsung Galaxy A55 5G की कीमत

बता दें की यह स्मार्टफोन दो वेरिएंट में मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं जो 6 GB रैम और 8 GB रैम की होगी। जिसमे इस फ़ोन की बेस वेरिएंट 6 GB रैम वाले की कीमत 40,300 रूपये हो सकती हैं तो वहीं 8 GB रैम वाले फ़ोन की कीमत 44,800 रूपये तक हो सकती हैं। बता दें की यह लीक कीमत जर्मनी के अनुसार हैं तो उम्मीद की जा सकती हैं की यह फ़ोन भारत में इससे कम दामों पर लॉन्च होगी।

साथ ही यह फ़ोन 4 कलर्स में बाजार में आने की उम्मीद हैं जिसमे Ice Blue, Navy, White और Purple रंग शामिल हैं।

Samsung Galaxy A55 5G के अन्य फीचर्स

इस फ़ोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर्स मिलने वाली हैं तो वहीं IP67 रेटिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे इसके अलावा डुअल स्पीकर्स, ब्लूटूथ 5.3, वाईफाई 6 जैसे अन्य फीचर्स मिल सकती हैं।

साथ ही इसी तरह के नए और ताजा अपडेट के लिए हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समयानुसार नयी अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देख लें –

Energizer P28K: 28000mAh बैटरी वाला फोन हुआ लॉन्च।

Honor Magic6 Pro: 180MP कैमरा वाला पॉवरफुल फोन हुआ लॉन्च, देखें फीचर्स।

Leave a Comment