Royals vs Capitals: रियान पराग ने खेली धमाकेदार पारी, दिल्ली कैपिटल्स 12 रनों से हारी।

Royals vs Capitals: जयपुर में खेले जा रहे IPL 2024 के 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों के अंतराल से हराया, RR के ओर से रियान पराग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली उन्होंने मात्र 45 बॉल में 84 रन जड़ दिए और इसके मदद से राजस्थान रॉयल्स 185 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन दिल्ली कैपिटल्स 185 रनों के स्कोर तक नहीं पहुँच पायी और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हाइलाइट्स 

  • राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों के अंतर से हराया
  • RR ने 20 ओवर में 185 रन बनायी थी
  • RR के ओर से रियान पराग ने 45 बॉल में 84 रनों की आतिशी पारी खेली
  • दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ट्रिस्टन स्टब्स ने खेल में रोमांच बढ़ाया

Royals vs Capitals के बिच मैच का पूर्ण विवरण

बता दें की दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया और राजस्थान रॉयल्स को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। जहाँ टॉप आर्डर बैट्समैन यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए तो वहीं कप्तान संजू सैमसन ने भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 15 रनों के स्कोर पर चले बने लेकिन

युवा बल्लेबाज रियान पराग ने खेल को संभाला और धीरे-धीरे आक्रामक होते चले गए, उन्होंने मात्र 45 गेंद में 84 रनों की पारी खेल डाली जिसमे उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के जड़ दिए तो वहीं आर आश्विन ने 29 रनों की पारी खेली जिसमे 3 छक्के शामिल हैं जिसके साथ पूरी टीम 5 विकेट पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया। बॉलिंग में मुकेश कुमार और एनरिच ने सबसे ज्यादा 49 और 48 रन खर्च किए और 1-1 विकेट निकाले तो वहीं खलील अहमद ने 4 ओवर में मात्र 24 रन खर्च कर 1 विकेट निकाला।

Royals vs Capitals
Royals vs Capitals- Riyan Parag smashes 84 runs in 45 balls against Delhi Capitals

RR के 185 रनों के लक्ष्य को हांसिल करने के लिए दिल्ली की ओर से डेविड वार्नर और मिचेल मार्श बल्लेबाजी करने उतरे और दोनों ने शुरुआती क्षणों में अच्छी बल्लेबाजी की जिसमे डेविड वार्नर ने 49 रनों की पारी खेली लेकिन आवेश खान के बॉल के शिकार बन गए तो वहीं मिचेल मार्श ने 12 बॉल में 23 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 5 चौके लगाए।

खेल पूरी तरीके से दिल्ली के पक्ष में जाती हुई दिख रही थी जब ऋषभ पंत और डेविड वार्नर मैदान पर थे लेकिन अचानक गेम बदल गयी एन मौके पर दोनों ने अपना विकेट गवाँ दिया जिसके बाद रन रेट बढ़ती चली गयी लेकिन फिर उसी बिच में ट्रिस्टन स्टब्स ने धमाकेदार पारी खेल डाली और दिल्ली कैपिटल्स की उम्मीद जगा दी उन्होंने 23 बॉल में 44 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमे उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए लेकिन 185 रनों के लक्ष्य को हाँसिल नहीं कर सके और DC को 12 रनों से हार का सामना करना परा।

राजस्थान रॉयल की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3 ओवर में मात्र 19 रन खर्च कर एन मौके पर 2 विकेट निकाल लिए और खेल को RR की तरफ खिंच लिए जिसमे उन्होंने ऋषभ पंत का महत्वपूर्ण विकेट निकला तो वहीं आवेश खान ने 4 ओवर में मात्र 29 रन खर्च किए और 1 विकेट निकाले। आखिरी ओवर में आवेश खान ने मात्र 4 रन खर्च किए।

मेन ऑफ दी मैच ( Royals vs Capitals )

राजस्थान रॉयल की ओर से रियान पराग ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली उन्होंने मात्र 45 बॉल में 84 रन बनाए जिस कारण उनके  मेन ऑफ दी मैच दिया गया।

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की आने वाली मैच

इस मैच में बाद राजस्थान रॉयल्स का अगला भिड़ंत 1 अप्रैल को मुंबई इंडियन के साथ होने वाली हैं जहाँ MI 2 मैचों में 2 हार मिली हैं तो वहीं RR 2 मैच में 2  जित के साथ अपने खेल को इसी रफ़्तार में बढ़ाने के उम्मीद से उतरने वाली हैं।

दिल्ली कैपिटल्स इस मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ंत करने वाली हैं जो 31 मार्च को विशाखापट्नम में खेलेगी जहाँ DC इस मैच के साथ 2 मैच में 2 हार के साथ उतरेगी तो वहीं CSK 2 मैच में 2 जीत के साथ आगे भी जीत के रेस को जारी रखने की कोशिश करेगी।

Leave a Comment