RCB vs PBKS: विराट कोहली और DK की पारी के बदौलत RCB ने PBKS को 4 विकेट से हराया।

RCB vs PBKS: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे IPL 2024 के छठवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 4 विकट से हरा दिया हैं। RCB ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया था जिसमे पंजाब किंग्स ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए थें लेकिन विराट कोहली के धमाकेदार पारी के बदौलत RCB ने इस खेल को 4 विकेट से जित लिया। कोहली ने 49 बॉलों में शानदार 77 रनों की पारी खेली और आरसीबी को इस आईपीएल की पहली जित दिलायी। पंजाब किंग्स की ओर से बॉलिंग में अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3.2 ओवर में 40 रन खर्च किए।

हाइलाइट्स 

  • RCB ने टॉस जीतकर PBKS को खेलने के लिए आमंत्रित किया
  • पहले इनिंग में पंजाब किंग्स ने 6 विकट पर 176 रन बनायी
  • RCB ने इतने रनों का आंकड़ा 19.2 ओवर ही हाँसिल कर लिया
  • दिनेश कार्तिक का फिर चला बल्ला

PBKS इन्निंग्स ( RCB vs PBKS )

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे IPL 2024 के छठवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को खेले के लिए आमंत्रित किया। जिसमे पीबिकेएस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनायी। पंजाब किंग्स की ओर से ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने खेल की शुरुआत की जहाँ धवन ने 45 रन तो वहीं बेयरस्टो ने मात्र 8 रन बनाए और मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह ने 17 बॉल में 25 रन तो सैम कुर्रन 23 रन, जितेश शर्मा 27 रन बनाए और पूरी टीम कुल 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनायी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को 2-2 विकेट मिले तो वहीं यश दयाल और अल्ज़ारी जोसफ को 1-1 विकेट मिला। अल्ज़ारी जोसफ ज्यादा रन खर्च किए। उन्होंने 4 ओवर में 43 रन दिए।

RCB इन्निंग्स ( RCB vs PBKS )

पंजाब किंग्स के 176 रनों के जवाव में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  इनने रनों को 19.2 ओवर में ही हाँसिल कर लिया और खेल को 4 विकट से जित ली। विराट कोहली ने शानदार 49 बॉलों में 77 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। लेकिन अंत ने क्षणों में हर्षल पटेल के गेंद पर आउट हो गए लेकिन दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने खेल को संभाला

जिसमे दिनेश कार्तिक ने 10 बॉल में 28 रन ही धुआंधार पारी खेल डाली जिसमे उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के जड़ दिए तो वहीं महिपाल लोमरोर ने भी 8 बॉल में 17 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 2 चौके और 1 छक्के लगाए। जिसके बदौलत RCB ने इस खेल को अपने नाम कर लिया और इस मुकाबले को 4 विकेट से जित लिया।

पंजाब किंग्स की ओर से बॉलिंग में कगिसो रबादा और हरप्रीत ब्रार को 2-2 विकेट मिले तो वहीं सैम कुर्रन को 1 और हर्षल पटेल को विराट कोहली के रूप में 1 विकेट मिले। अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3.2 ओवर में 40 रन दिये तो वहीं हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 45 रन खर्च किए।

विराट कोहली ने बनाया नया रिकॉर्ड

विराट कोहली ने RCB के दूसरे मैच में नया रिकॉर्ड बना दिया हैं उन्होंने इस मैच के साथ अपना 100वां T-20 अर्धशतक पूरा किया हैं।

RCB और PBKS का अगला मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना अगला मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ 29 मार्च को खेलेगी तो वहीं पंजाब किंग्स अपना अगला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ 30 मार्च को लखनऊ में खेलेगी। जहां इन दोनों टीमों को 1-1 जित हांसिल हैं तो वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स 1 मैच जित चुकी हैंऔर लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के साथ हार का सामना करना परा था।

Leave a Comment