PBKS vs DC: अभिषेक पोरेल की विस्फोटक पारी, 10 बॉल में इतने रन बना दिए।

PBKS vs DC : पंजाब कैपिटल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया। सेम चंडीगढ़ में खेले जा रहे IPL 2024 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बिच खेला गया जिसमे PBKS ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया जिसमे दिल्ली कैपिटल्स ( DC ) ने 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। दिल्ली की ओर से अभिषेक पोरेल ने अंत में विस्फोटक पारी खेल डाली और उन्होंने मात्र 10 बॉल में 32 रन बना दिए जिसमे 4 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। पंजाब कैपिटल्स की ओर से सेम कुर्रन ने सर्वाधिक 63 रनों की पारी खेली।

हाइलाइट्स

  • PBKS ने DC को 4 विकेट से हराया
  • दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे
  • सेम कुर्रन ने पंजाब कैपिटल्स की ओर से 63 रनों की पारी खेली
  • दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अभिषेक पोरेल ने खेली थी 10 बॉल में 32 रनों की विस्फोटक पारी

दिल्ली कैपिटल्स इन्निंग्स ( PBKS vs DC )

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बिच खेले जा रहे आईपीएल मैच में PBKS ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया जिसमे दिल्ली कैपिटल्स ने 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। शुरुआत में डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने खेल को आगे बढ़ाया और दोनों ने अच्छी शुरुआत दी जिसमे वार्नर ने 29 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए तो वहीं मार्श ने 20 रन बनाया। उसके बाद शाई होप ने भी 33 रनों की सकारात्मक पारी खेली।

उसके बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत जो कार दुर्घटना होने के कारण बहुत समय से क्रिकेट से दूर थे वो 13 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली लेकिन उसके बाद टीम का मिडिल आर्डर लड़खड़ा गयी लेकिन अंत में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अभिषेक पोरेल ने 10 बॉल में 32 रनों की पारी खेल डाली जिसमे उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए उसके बाद टीम एक सकरात्मक स्कोर खड़ा कर पायी और 9 विकेट पर 174 रन बनायी।

PBKS vs DC
PBKS vs DC – Rishabh Pant joins DC after 1.5 years again as a captain and hit 18 runs.

पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को 2-2 विकेट मिले तो वहीं रबाडा, हरप्रीत ब्रार और राहुल चहर को 1-1 विकेट मिले।

पंजाब किंग्स इन्निंग्स ( PBKS vs DC )

पंजाब किंग्स के द्वारा दिल्ली कैपिटल्स की 174 रनों का पीछा करते हुए शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने इनिंग की शुरुआत की जिसमे धवन ने 22 रन बनाए। पंजाब किंग्स की ओर से सेम कुर्रन ने सर्वाधिक 63 रनों की पारी खेली तो वहीं लियाम लिविंगस्टोन ने 21 बॉल में 38 रनों की नावाद पारी खेली जिसमे 2 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। पंजाब किंग्स की ओर से इस मैच को 3 बॉल शेष और 4 विकेट हाथ में रहते जित लिया और आखरी छक्के की मदद से 177 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट निकाले तो वहीं इशांत शर्म को शिखर धवन के रूप में 1 विकेट मिला।

मेन ऑफ़ दी मैच

पंजाब किंग्स की ओर से लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज सेम कुर्रन ने सर्वाधिक 63 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के लगाए जिस कारण उन्हें मेन ऑफ दी मैच से नवाजा गया।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11

ऋषभ पंत ( कप्तान & कीपर ), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद और इशांत शर्मा।

पंजाब किंग्स प्लेइंग 11

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, सेम कुर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा ( कीपर ), शशांक सिंह, हरप्रीत ब्रार, हर्षल पटेल, कगिसो रबादा, राहुल चहर और अर्शदीप सिंह।

Leave a Comment