MI vs GT: रोहित शर्मा की धुआंधार पारी गयी बेकार, GT ने MI को 6 रनों से हराया।

MI vs GT: गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे IPL 2024 के पाँचवे मैच में गुजरात टाईटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रनों से हराया दिया हैं। रोहित शर्मा ने दिखाया अपना जलवा उन्होंने 29 गेंदों में 43 रनों की धुआंधार पारी खेल MI को मजबूत स्थिति में ला दी लेकिन अंत में GT ने खेल की बाजी पलट दी। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया था जिसमे गुजरात टाईटंस ने 168 रन बनाया साथ ही साईं सुदर्शन ने सर्वाधिक 45 रनों को पारी खेली थी।

हाइलाइट्स 

  • गुजरात टाईटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रनों से हराया
  • रोहित शर्मा का चला बल्ला, उन्होंने 29 गेंदों में 43 रनों की धुआंधार पारी खेली
  • गुजरात टाईटंस पहले इनिंग में 168 रन बनाया
  • हार्दिक पांड्या का आखिरी ओवर में चला बल्ला हुआ फ़ैल

गुजरात टाईटंस की पहली इनिंग ( MI vs GT )

गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे IPL 2024 के पाँचवे मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और गुजरात टाईटंस को खेलने के लिए आमंत्रित किया। जिसमे GT की ओर से सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने खेल की शुरुआत की लेकिन रिद्धिमान साहा मात्र 19 रन बना जसप्रीत बुमराह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए तो वहीं शुभमन गिल ने 31 रनों की पारी खेली जिसमे 3 चौके और 1 छक्के शामिल हैं।

इस दोनों ओपनर के जल्दी आउट हो जाने के बाद साईं सुदर्शन ने खेल को संभाला और 45 रनों की पारी खेली हालाँकि इनकी स्ट्राइक रेट मात्र 115 की रही और ये भी जसप्रीत बुमराह की गेंद का शिकार बन गए। तो वहीं इसके बाद राहुल तेवतिया ने 22 रनों की पारी खेली। और कुल मिलाकर गुजरात टाईटंस की पूरी टीम 6 विकेट पर मात्र 168 रन बना सकी।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने फिर अपना जलवा बिखेरा और उन्होंने 4 ओवर में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटक दिए जिसमे उन्होंने रिद्धिमान साहा, साईं सुदर्शन और डेविड मिलर को आउट किया तो वहीं गेराल्ड कोएत्जी ने 2 विकेट और पियूष चावला ने 1 विकेट निकाला।

मुंबई इंडियंस की बैटिंग ( MI vs GT )

गुजरात टाईटंस के 168 रनों के जवाव में मुंबई इंडियंस मात्र 162 रन ही बना सकी और टीम को 6 रनों से हार का सामना करना परा। MI के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन खेलने के लिए मैदान पर उतरे लेकिन ईशान किशन 0 रन बना पवेलियन लौट गए लेकिन उसके बाद हिटमैन शर्मा ने जमकर बल्ला चलाया और उन्होंने 29 गेंदों में 43 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली जिसमे उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का लगाया।

तो वहीं देवाल्ड ब्रेविस ने 38 बॉल में 46 रनों को पारी खेली लेकिन टीम को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके और मोहित शर्मा के गेंद का शिकार हो गए। हालाँकि तिलक वर्मा ने खेल को अंत तक ले जाने की कोशिश की लेकिन वो भी 25 रन बना आउट हो गए। आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने खेल को ख़त्म करने की कोशिश की और उन्होंने 2 बॉल में 10 रन बनाया लेकिन फिर उमेश यादव ने उनको कैच आउट करवा दिया। कुल मिलाकर पूरी टीम 9 विकेट पर मात्र 162 रन ही बना सकी और 6 रनों के अंतर से हार गयी।

Rohit Sharma
Rohit Sharma smashes 43 runs in 23 balls.

गुजरात टाईटंस का बॉलिंग में अच्छा प्रदर्शन रहा जहाँ मोहित शर्मा, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन और अज़मतुल्लाह ओमराजाई ने 2-2 विकेट निकाले तो वहीं साईं किशोर को रोहित शर्मा के रूप में 1 विकेट मिला। पूरी बॉलिंग यूनिट ने मुंबई इंडियंस को 162 रन पर रोक दिया और खेल को अपने नाम कर लिया और GT ने अपने IPL 2024 की शुरुआत जित के आगाज के साथ किया।

Leave a Comment