Ind vs Eng 4th Test : ध्रुव जुरैल और भारत के स्पिनर्स ने परपाया कहर।

By Prince Jha ; Published on : 25 फरवरी 2024, 7:39 PM IST.

Ind vs Eng : भारत बनाम इंग्लैंड की बिच चौथे टेस्ट के तीसरे दिन खेल पूरी तरीके से भारत के पक्ष में आती हुई दिखी, भारत को अब जीत के लिए मात्र 152 रन चाहिए। बता दें की आज के खेल की शुरुआत ध्रुव जुरैल ( Dhruv Jurel ) ने किया जिसमे इन्होने 90 रन की शानदार पारी खेल भारत को अच्छे पोजीशन में ला खड़ा कर दिया जिसमे बदौलत भारत 307 रन बनायी तो वहीं दूसरे इनिंग में इंग्लैंड की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गयी।

हाइलाइट्स ( Ind vs Eng )

  • पहले इनिंग में इंग्लैंड ने बनाए 353 रन बनाए।
  • तो वहीं इंडिया 307 रनो पर हुई ऑल आउट
  • दूसरे इनिंग में इंग्लैंड 145 रनों पर ढ़ेर
  • इंडिया की बैटिंग जारी

Ind vs Eng 4th Test Day 3

राँची में खेली जा रही भारत बनाम इंग्लैंड के बिच चौथे टेस्ट के तीसरे दिन गेंद पूरी तरह भारत के पाले में रही। बता दें की आज के खेल की शुरुआत भारत के बैट्समैन ध्रुव जुरैल ने की जिन्होंने 90 रनों की बहुत ही शानदार पारी खेली, यूँ कहे तो इनकी यह पारी भारत को खेल में वापसी कर दी जिसमे बदौलत भारत 307 रन के स्कोर तक पहुँच पायी। तो वहीं दूसरे इनिंग में इंग्लैंड की पारी पानी की तरह बह गयी और वो 145 रनों पर ढ़ेर हो गयी जिसमे भारत के स्पिनर ने 10 के 10 विकेट खिंच लिए।

इंग्लैंड की पहली पारी ( Ind vs Eng )

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए 353 रन बनाए जिसमे इंग्लैंड की ओर से अनुभवी बल्लेबाज जो रुट ने शानदार शतकीय पारी खेली और बनाए 122 रन तो वहीं जैक क्रौली 42 रन, फोक्स और रॉबिंसन ने 47 और 58 रनों का योगदान दिया जिसमे भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट तो वहीं आकाशदीप और मोहम्मद सिराज ने 3 और 2 विकेट लिए।

ध्रुव जुरैल की बैटिंग बनी संकटमोचन

बता दें की भारत ने पहले इनिंग में इंग्लैंड के 353 रनों का पीछा करते हुए 307 रन बनाया जिसमे यशस्वी जैसवाल और ध्रुव जुरैल का अहम योगदान रहा जिसमे इन दोनों ने 73 और 90 रनों की पारी खेली। इस पुरे खेल में ध्रुव जुरैल की पारी का सभी लोग सराहना कर रहें हैं क्योंकि जिस परिस्थिति में इन्होने खेल को वहाँ तक पहुँचाया वो काबिले-तारीफ थी।

Ind vs Eng 4th Test
Ind vs Eng 4th Test : Dhruv Jurel 90 runs score helps India to be in strong position.

इंग्लैंड दूसरे इनिंग में 145 रनों पर ढ़ेर

इंग्लैंड ने अपनी खेली की शुरुआत भारत पर बढ़त के साथ की लेकिन इंग्लैंड अपने खेल को संभाल नहीं पायी और बस 145 रन ही बना पायी जिसमे टीम की ओर से ओपनर बल्लेबाज जैक क्रौली ने सबसे ज्यादा 60 रनों का योगदान दिया तो वहीं बैस्ट्रो ने 30 रन की पारी खेली और इन सबके साथ इंग्लैंड की पूरी टीम भारत के स्पिनर्स के सामने पत्तों की तरह बिखर गयी।

भारत के स्पिनर्स ने परपाया कहर।

भारत पर इंग्लैंड ने 46 रनों की बढ़त हाँसिल की थी जिससे शुरुआत में उम्मीद की जा रही थी की इंग्लैंड भारत पर ज्यादा बढ़त बना खेल को अपने पक्ष में कर सकती हैं लेकिन भारत के स्पिनर्स ने इंग्लैंड के टीम को पत्तों की तरह बिखेर दिया और इंग्लैंड को मात्र 145 रनों पर समेट दिया जिसमे आर आश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट निकाले तो वहीं कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने 4 और 1 विकेट खिंचा। कुल मिलाकर भारत के स्पिनर्स ने 10 के 10 विकेट निकाला।

तो वहीं भारत की दूसरी इनिंग की बैटिंग की बात करें तो भारत को जीत के लिए 192 रन चाहिए थी जिसमे भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जैसवाल 24 और 16 रन बनाया हैं और इसके साथ आज का खेल खत्म होने तक भारत का कुल स्कोर 40 रन हो गया हैं और भारत को जीत के लिए अब मात्र 152 रनों की दरकार हैं। अब देखना होगा की कल क्या होने वाली हैं।

यह भी देखें –

IPL 2024 : पहले 21 मैच का शेड्यूल हुआ आउट, पहला मैच चेन्नई बनाम बेंगलुरु।

Leave a Comment