Site icon NewsTense

BCCI Annual Contract : श्रेयस अय्यर और ईशान किशन हुए बाहर, देखें पूरी रिपोर्ट।

BCCI Annual Contract.

Ishan Kishan & Shreyas lyer excluded from the BCCI contract grade.

By Prince Jha ; Published on : 28th Feb 2024, 8:22 PM IST.

BCCI Annual Contract: BCCI द्वारा आज एनुअल कॉन्ट्रैक्ट का लिस्ट जारी किया गया हैं जिसमे लेफ्ट हैंडेड बैट्समैन ईशान किशन और साथ में श्रेयस अय्यर को इस एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया हैं। बता दें की कुछ समय से यह बाद की चर्चा हो रही थी की इन दोनों खिलाड़ियों ने कुछ अनुशासन का उल्लंघन किया था हालाँकि असली वजह क्या हैं वो अभी तक सामने नही आ पायी हैं।

हाइलाइट्स

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन BCCI Annual Contract से बाहर

BCCI ने आज यानी 28 फरवरी 2024 को इंटरनेशनल क्रिकेट के खिलाड़ियों के लिए एनुअल कॉट्रैक्ट की सूची जारी की हैं जिसे चार ग्रेड में बाँटा गया हैं लेकिन इन चारों सूची में राइट हैंडेड बैट्समैन श्रेयस अय्यर और साथ में ईशान किशन को बाहर कर दिया गया हैं। बहुत सारे मीडिया रिपोर्ट्स कहते हैं की इन दोनों खिलाड़ियों ने खेल के अनुशासन का उल्लंघन किया था जिस वजह से इंडियन टीम के कोच और कप्तान नाराज थे और उस कारण इन दोनों खिलाड़िओं को इस कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया हैं।

BCCI Annual Contract के A+ ग्रेड के खिलाड़ियों के लिस्ट

बीसीसीआई द्वारा हर साल की भाँति इस साल भी इंटरनेशनल खिलाड़ियों की ग्रेड की लिस्ट जारी की गयी हैं जिसमे A+ खिलाड़ियों के लिस्ट में चार नाम हैं जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा शामिल हैं। ये चारो खिलाड़ी पिछले साल भी A+ ग्रेड में शामिल थें।

Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah & Ravindra Jadeja in the BCCI A+ grade contract list.

BCCI Annual Contract के A ग्रेड के खिलाड़ियों के लिस्ट

बीसीसीआई द्वारा जारी किए हुए A ग्रेड की लिस्ट में 6 खिलाड़ियों के नाम हैं जिसमे आर आश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल शामिल हैं। शुभमन गिल कुछ सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

BCCI Annual Contract के B ग्रेड के खिलाड़ियों के लिस्ट

बीसीसीआई द्वारा जारी किए हुए B ग्रेड की सूची में 5 खिलाड़ियों के नाम हैं जिसमे सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल शामिल हैं।

BCCI Annual Contract के C ग्रेड के खिलाड़ियों के लिस्ट

बीसीसीआई की ग्रेड C के लिस्ट में बहुत सारे नए चेहरे को स्थान मिला हैं जिसमे रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम् दुबे, रवि विश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सेमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भारत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार शामिल हैं।

BCCI द्वारा फ़ास्ट बॉलिंग रेकमेंडेशन

BCCI के सिलेक्शन कमिटी ने यह भी रिकमेंड किया हैं की कुछ फ़ास्ट बॉलर को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जाए जिसके नाम आकाशदीप, विजयकुमार, उमरान मल्लिक, यश दयाल और विद्धाथ कविरप्पा हैं।

एक और मुख्य पॉइंट्स

BCCI की कमिटी द्वारा यह भी कहा गया हैं की जो खिलाड़ी कम से कम 3 टेस्ट मैच, 8 ओडीआई और 10 टी-20 मैच को कुछ दिए के पीरियड में उस मापदंड को पूरा करता हैं तो वह खिलाड़ी ऑटोमैटिक Grade C के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हो जाएगा। इसका मतलब कमिटी द्वारा साफ़ सन्देश दिया गया हैं की यदि आप क्रिकेट को तन और मन से खेलते हैं तो आपके लिए भी अवसर खुले हुए हैं।

कमिटी ने आगे कहा हैं की ध्रुव जुरेल और सरफ़राज़ खान अभी तक दो टेस्ट मैच खेलें हैं यदि वो आने वाले पाँचवे टेस्ट जो धर्मशाला में होने जा रही हैं वहाँ अपनी भागीदारी देते हैं तो इन दोनों को ग्रेड C में शामिल कर लिया जाएगा।

उम्मीद करते हैं की आप इस टॉपिक को अच्छे से समझ पाए होंगे और यदि आपका कोई सुझाव हो तो हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर बताए जिससे हम आने वाले ब्लॉग में इम्प्लीमेंट कर सकें, साथ ही हमारे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लें जिससे आपको समय पर नयी अपडेट मिलती रहे, धन्यवाद।

यह भी देखें –

IPL 2024 : पहले 21 मैच का शेड्यूल हुआ आउट, पहला मैच चेन्नई बनाम बेंगलुरु।

Exit mobile version