Site icon NewsTense

IPL 2024 : फैन्स हो सकते हैं निराश, आयी बड़ी वजह सामने।

IPL 2024

IPL 2024 remaining match which has to announced by BCCI could be shifted to UAE for Election reasons.

IPL 2024: जैसा की हम सबों को पता हैं की आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही हैं। BCCI द्वारा हाल ही में आईपीएल के पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया गया था और बाँकी मैचों का शेड्यूल लोकसभा चुनाव के तारीख के ऐलान के बाद घोषणा होनी थी लेकिन समाचार के माध्यमों से बाद सामने आ रही हैं की मैनेजमेंट बाँकी मैचों को यूएई शिफ्ट करने का प्लान कर रही हैं, बीसीसीआई के कुछ अधिकारी UAE दौरे पर निकल गए हैं।

हाइलाइट्स 

IPL 2024 के बाँकी मैच यूएई में क्यों ?

बता दें की बहुत सारे क्रिकेट फैन्स के मन में यह सवाल आनी शुरू हुई हैं की आईपीएल के बाँकी मैच यूएई में किस कारण से होने का प्लान किया जा रहा हैं तो बता दें की BCCI द्वारा हाल ही में आईपीएल के पहले 21 मैचों का शेड्यूल को जारी किया गया था और कहा गया था की बांकी मैचों के शेड्यूल लोकसभा चुनाव 2024 के तारीख के ऐलान के बाद की जाएगी।

और अनुमान लगायी जा रही थी की Election Commission मार्च के शुरुआत में चुनावी तारीख की घोषणा करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ चुनाव आयोग द्वारा 16 मार्च 2024 को इसकी घोषणा का एलान किया गया जिसके बाद आनन-फानन में बांकी मैच यूएई में खेलने के लिए मैनेजमेंट प्लान करनी शुरू कर दी हैं। साथ ही बीसीसीई मैनेजमेंट के द्वारा सभी IPL खिलाड़ियों को निर्देश दिया गया हैं की वो अपनी पासपोर्ट जल्दी सबमिट करें जिससे आगे की करवाई शुरू की जाए।

IPL 2024 में कितने मैच खेले जाएंगे ?

बता दें की साल 2024 में आईपीएल के लिए अभी तक मात्र 21 मैचों का आधिकारिक घोषणा की गयी हैं और बाँकी मैचों का शेड्यूल आनी अभी शेष हैं हालाँकि बता दें की IPL 2023 में 70 लीग मैच खेले गए थे जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता हैं की इस बार भी यह इतनी ही होने वाली हैं क्योंकि पिछले बार के अनुसार ही इस बार भी कुल 10 टीमें हैं जो इस बार भी खेलने जा रही हैं। जिसके नाम चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाईटन्स, सनराईजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाईट राइडर्स और मुंबई इंडियंस हैं।

Tata IPL 2024 शेड्यूल

बता दें की लगभग सभी टीम होने वाले मैच वेन्यू पर अभ्यास सत्र शुरू कर चुके हैं जिसमे सबसे पहले CSK की टीम ने इसकी शुरुआत की जहाँ एमएस धोनी को भी खूब पसीना बहाते हुए देखा गए हैं तो वहीँ दिल्ली कैपिटल्स से ऋषभ पंत भी BCCI के मेडिकल टीम से फिट करार के बाद अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दिए हैं। 22 मार्च को IPL 2024 का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के भिड़ंत से होगी।

यह भी देखें –

भारत के इस खिलाड़ी ने टेस्ट बॉलिंग में नंबर 1 रैंक पर जमाया कब्जा।

Exit mobile version