Site icon NewsTense

IND vs ENG 3rd Test Day 4 : रोहित के धुरंधरों ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड रनों से हराया।

IND vs ENG 3rd Test.

IND vs ENG 3rd Test : इंडिया ने इंग्लैंड को 434 रनों के बड़े अंतराल से हराया।

By Prince Jha ; Published on : 18 फरवरी 2024, 9:00 PM IST.

IND vs ENG 3rd Test Day 4 : भारत बनाम इंग्लैंड के बिच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने इंग्लैंड को रिकॉर्ड रनों ( 434 रनों ) से हराया। आज फिर जैसवाल ने दोहरा शतक बनाया तो वहीं सरफराज ने भी अर्धशतक बना इंग्लैंड के सामने 556 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। जिसके एवज में इंग्लैंड 122 रनों पर सिमट गयी जिसमे रविंद्र जडेजा ने 5 विकेट हाँसिल किया।

IND vs ENG 3rd Test Day 4 Highlights:

भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया

भारत ने पहले इनिंग में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 445 रन बनाए थे जिसमे रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने 131 रन और 112 रनों की पारी खेली थी। फिर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए बनाए 319 रन जिसमें बेन डकेत ने 153 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसमे सिराज ने 4 विकेट झटके। तो वहीं दूसरे इनिंग में भारत ने 430 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें जैसवाल ने दोहरा शतक जड़ा। भारत ने दोनों इनिंग को मिलाकर कुल 556 रन की बढ़त हांसिल की जिसके एवज में इंग्लैंड 112 रन ही बना पायी और 434 रनों से भारी हार का सामना करना पड़ा।

यशस्वी जैसवाल ने किया कमाल

आज के खेल की शुरुआत करते हुए भारत की ओर से शुभमन गिल और कुलदीप यादव ने खेल को आगे बढ़ाया जिसमे गिल ने 91 रनों की पारी खेली लेकिन रन आउट हो गए और अपनी शतक से 9 रनों से चूक गए उसके बाद यशस्वी जैसवाल और सरफराज खान ने खेल को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर जबरदस्त साझेदारी की। जिसमे जैसवाल जो कल ही अपनी शतक पूरी कर चुके थे लेकिन रिटायर्ड हर्ट हो गए थे लेकिन

IND vs ENG 3rd Test : Yashasvi Jaiswal smashes 214 runs.

आज फिर से उन्होंने अपनी खेल को आगे बढ़ाया और दोहरा शतक जड़ दिया उन्होंने 214 रनों की नाबाद पारी खेल जिसमे 14 चौके और 12 छक्के शामिल हैं। तो वहीं सरफराज खान ने भी यशस्वी जैसवाल का साथ देते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेल उन्होंने 68 रन बनाए जिसमे 6 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

इंग्लैंड टीम की बॉलिंग नाकामयाब

बता दें की दूसरी इनिंग के खेल में इंग्लैंड के एक भी बॉलर भारत के सामने खड़े नहीं हो सके जहाँ तक की इंग्लैंड के अनुभवी बॉलर जेम्स एंडरसन को जैसवाल ने हैट्रिक छक्के जड़ दिए तो वहीं दूसरे बॉलर भी इंडिया के सामने अपना दम तोड़ दिया जिसके कारण भारत ने इंग्लैंड के सामने 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के बॉलिंग के सामने इंग्लैंड ढ़ेर

भारत के द्वारा दूसरी इनिंग के समाप्ति के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज बैटिंग करने उतड़े लेकिन उनकी एक ना चली और एक के बाद एक आउट होते चले गए। उम्मीद की जा रही थी की यह मैच पाँचवे दिन तक चलेगी लेकिन भारत के बॉलरों के शानदार प्रदर्शन के कारण इंग्लैंड के कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाएं। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन मार्कवुड ने बनायी उन्होंने 33 रनों की पारी खेली।

भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया उन्होंने इंग्लैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं जसप्रीत बुमराह और आर आश्विन को 1-1 विकेट मिला।

मैन ऑफ़ दी मैच अवार्ड ( IND vs ENG 3rd Test )

रविंद्र जडेजा को IND vs ENG 3rd Test के पहले इनिंग में शतकीय पारी ( 131 रन ) और इस मैच में कुल 7 विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ दी मैच का अवार्ड दिया गया।

यह भी देखें-

BCCI Naman Award: यहाँ देखें कौन से खिलाड़ी विनर बने।

 

Exit mobile version