Site icon NewsTense

CSKvGT: शिवम दुबे ने मचाया कहर, चेन्नई सुपर किंग्स 63 रनों से जीती।

CSKvGT

Shivam Dubey smashes 51 runs with 5 sixes which help CSK to make 206 runs against GT.

CSKvGT Highlights: चेपॉक में खेले जा रहे CSK बनाम GT के बिच आईपीएल 2024 के 7वें में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाईटंस को 63 रनों से हरा दिया हैं। पहले इनिंग में सीएसके ने 6 विकेट पर 206 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमे शिवम दुबे ने मात्र 23 गेंदों में 51 रन बना दिया तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने भी पॉवरप्ले में जमकर बल्ला चलाया और सभी बल्लेबाजों की मदद से CSK 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के इतने रनों के एवज में गुजरात टाईटंस की टीम महज 143 रनों तक ही पहुँच सकी और टीम को 63 रनों के भारी अंतराल से हार का सामना करना परा जहाँ इस मैच के साथ GT अब 2 मैचों में 1 मैच जीती तो वहीं 1 मैच हार गयी हैं तो वहीं CSK इस जित के साथ 2-0 से आगे चल रही हैं।

हाइलाइट्स 

ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने पॉवरप्ले में जमकर चलाया बल्ला ( CSKvGT )

बता दें की गुजरात टाईटंस ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था, जहाँ CSK की ओर से ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र ने पॉवरप्ले में टीम को बहुत अच्छी शुरुआत दी। ऋतुराज गायकवाड़ ने 36 बॉल में 46 रन बनाए तो वहीं रचिन रविंद्र ने 230 के स्ट्राइक रेट से 20 बॉल में 46 रनों की धुआँधार पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए और टीम को शुरुआती क्षणों में ही मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया।

शिवम दुबे ने मिडिल आर्डर में फिर से उगली आग ( CSKvGT )

शिवम दुबे ने आते ही 2 बॉलों में 2 छक्के के साथ खेल की शुरुआत की और स्पिनर्स को बचने का मौका ही नहीं दिया। एक छोर से डेरिल मिशेल ने खेल को संभाले रखा तो दूसरी छोर से शिवम दुबे का बल्ला चलता रहा उन्होंने 23 गेंदों में 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जिसमे उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के लगाए और टीम को 206 रन की बड़ी स्कोर बनाने में मदद की।

गुजरात टाईटंस का टॉप आर्डर लड़खड़ा गयी

चेन्नई सुपर किंग्स के 206 रनों के जवाव में शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने खेल की शुरुआत की लेकिन दोनों बल्लेबाज खेल को आगे नहीं बढ़ा पाए और CSK के बॉलर दीपक चहर के शिकार बन गए जहाँ गिल ने महज 8 रन तो वहीं साहा ने 21 रन बनाए उसके बाद साईं सुदर्शन ने खेल को सँभालने का प्रयास किया लेकिन वो भी 37 रन बना मथीशा पथिराना के शिकार बन गए उसके बाद गुजरात के पास वापसी करने का मौका नही मिल पाया और 63 रनों से हार का सामना करना परा।

दीपक चहर और तुषार देशपांडे रहें प्रभावी

चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलर दीपक चहर ने एक बार फिर अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए पॉवरप्ले में भी सबसे कम रन खर्च किए, उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल मात्र 28 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट निकाले जिसमे उन्होंने दोनों टॉप आर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को चलता किया। तो वहीं तुषार देशपांडे ने 4 ओवर में मात्र 21 रन खर्च किए और इन्होने भी 2 विकेट झटके।

CSK और GT की अगली मैच

चेन्नई सुपर किंग्स अपना अगला मैच 31 मार्च को विशाखापट्नम में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध खेलने वाली हैं जहाँ DC अपनी पहली हार के साथ आने वाली मैच में जित का खाता खोलने का प्रयास करेगी तो वहीं गुजरात टाईटंस भी 31 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेलगी।

फिलहाल CSK – 2 मैच में 2 जीती हैं तो वहीं GT – 2 मैच में 1 जीत और 1 हार के साथ खड़ी हैं।

Exit mobile version